Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

वुशु :: नेशनल जजेस ट्रेनिंग एन्ड सर्टिफिकेशन कोर्स सम्पन्न

राची, झारखण्ड | जुलाई | 22, 2023 :: सरला बिरला यूनिवर्सिटी परिषर में चल रहे नेशनल जजेस ट्रेनिंग एन्ड सर्टिफिकेशन कोर्स का आज यहाँ समापन हो गया।इस कोर्स की शुरुआत दिनाँक 18 को बी के बिरला सभागार में हुई थी जिसमे पूरे भारत के विभिन्न 32 इकाइयों के 226 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया ।
इस सेमिनार के समापन समारोह के अवसर पर सभी तकनीकी पदाधिकारियों को उनके ग्रेड सर्टिफिकेट प्रदान किये गए । सेमिनार के समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित निदेशक खेलकूद एवम युवा कार्य विभाग की निदेशक ने भारत मे वुशु के उज्ज्वल भविष्य की कामना की ,उन्होंने झारखंड में वुशु के बढते कदमों के बारे में चर्चा की।उन्होंने उपस्थित वुशु एसोसिएशन के पदाधिकारियों से झारखंड में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन पर चर्चा की ।
उन्होंने कहा कि झारखंड ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए तैयार है।इस अवसर पर अन्य विशिष्ट अतिथि के रूप में आर्मी स्कूल के प्रिंसिपल अभय कुमार सिंह,डॉ कविता सिंह,डेप्युटी रजिस्ट्रार अमित गुप्ता, आशुतोष द्विवेदी, प्रकाश जमुआर, ऋषिराज जमुआर,,राहुल रंजन,सुभाष शाहदेव, हरि बाबू शुक्ला,भारद्वाज शुक्ला, चंचल भट्टाचार्य, उदय साहू,शैलेन्द्र कुमार, मनोज साहू,प्रियदर्शी अमर,शैलेन्द्र दुबे,दीपक गोप,रत्नेश कुमार, कोर्स इंस्ट्रक्टर ताऊलू पी बेहरा,अभिलाष सक्सेना, शम्भू सेठ,सी पी आरिफ,अशोक।मोकाशी आदि उपस्थित थे जिन्होंने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये।
समापन समारोह के इस अवसर पर तकनीकी पदाधिकारियों ने अपबे अनुभव साझा किए ।
इस अवसर पर अर्जुन अवार्डी एम बिमोलजीत सिंह और अंतरराष्ट्रीय वुशु पदक विजेता खिलाड़ी पूर्णिमा लिंडा को सन्मानित किया गया।
अंत मे धन्यवाद ज्ञापन यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रोफेसर विजय कुमार सिंह ने किया।

Leave a Reply