Breaking News Latest News

गढ़वा जिला पत्रकार संघ ने पत्रकार की हत्या के विरोध में मनाया विरोध दिवस, डीसी को सौपा ज्ञापन

गढ़वा | नवंबर | 01, 2018 :: गढ़वा जिला पत्रकार संघ ने चतरा जिलान्तर्गत पत्थलगड़ा के पत्रकार चंदन तिवारी की हत्या के विरोध में जेयूजे के आह्वान पर आज विरोध दिवस मनाया। घोषित कार्यक्रम के अनुसार संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने जिले के डीसी हर्ष मंगला को मुख्यमंत्री के नाम तीन सूत्री मांगों से
संबंधित ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध प्रकट किया। संघ के अध्यक्ष धनजंय सिंह ने डीसी के समक्ष चतरा के पत्रकार चंदन तिवारी की हत्या पर दुःख प्रकट करते हुए संघ की ओर से सौपे गए तत्संबधी ज्ञापन को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का अनुरोध किया। डीसी हर्ष मंगला ने यथाशीघ्र ज्ञापन को मुख्यमंत्री के पास भेजने का आश्वासन दिया। संघ के महासचिव धीरेन्द्र चौबे ने डीसी के समक्ष पत्रकारों की सुरक्षा का मामला उठाते हुए गढ़वा जिले में पत्रकार भयमुक्त वातावरण में काम कर सकें, इसके लिए जिला भर में एक विशेष दिशा निर्देश जारी करने का आग्रह किया। डीसी ने इसपर सकारात्मक पहल करने का भरोसा दिलाया। संघ ने मुख्यमंत्री से ज्ञापन के माध्यम से पत्रकार चन्दन तिवारी हत्याकांड की जांच किसी स्वतंत्र एजेंसी या हाई कोर्ट के सिटिंग जज से कराने, मृत पत्रकार चंदन तिवारी के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा और अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दिए जाने व झारखण्ड में पत्रकारों की जान माल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून व पत्रकार बीमा योजना लागू किये जाने की मांग की है। इससे पूर्व संघ की ओर से टाउन हॉल के मैदान में पत्रकारों ने शोक सभा की गई। शोकसभा में उपस्थित पत्रकारों ने घटना की कड़ी निंदा की। पत्रकारों ने चन्दन हत्या कांड में धीमी जांच पर चिंता जताई। साथ ही इस हत्याकांड में राजनीतिज्ञों की संलिप्तता पर सवाल उठाया। कहा गया कि पत्रकारों को निष्पक्ष पत्रकारिता करने से रोका जा रहा है। यह पत्रकारों की हत्या नहीं बल्कि लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। उसके बाद मौन धारण कर मृतक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।
शोकसभा में उपस्थित होने तथा ज्ञापन सौपने वालों में संघ के अध्यक्ष धनंजय सिंह, महासचिव धीरेन्द्र चौबे, सचिव जितेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष सुनील चौबे, संगठन सचिव आनंद सिन्हा, आशुतोष रंजन, धर्मेन्द्र सिंह, बलराम शर्मा, विकास कुमार, शत्रुघ्न कुमार और जितेंद्र कुमार के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply