Breaking News Latest News झारखण्ड राजनीति

भाजपा से लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण पर खतरा : बंधु तिर्की

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 18, 2024 ::

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र चान्हो, बेड़ो एवं लापुंग में ग्रामीणों के साथ सघन जनसंपर्क

रांची 18 अप्रैल. पूर्व मंत्री, झारखण्ड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य एवं झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार सत्ता में लौटी तो इससे हमारे संविधान और लोकतान्त्रिक व्यवस्था पर खतरा है. श्री तिर्की ने कहा कि भाजपा और उसके नेता मौजूदा आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करने की साज़िश कर रहे हैं और वे केवल मौका का इंतजार कर रहे हैं जो पूरी तरह से समाज विरोधी एवं देश विरोधी कृत्य होगा.
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र चान्हो, बेड़ो एवं लापुंग में ग्रामीणों के साथ सघन जनसंपर्क के दौरान श्री तिर्की ने कहा कि कांग्रेस केवल आदिवासियों, मूलवासियों, अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी के लिये ही नहीं बल्कि झारखण्ड के एक-एक व्यक्ति के लिये कांग्रेस पूरी तरीके से संकल्पित है और सिर्फ कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन ही सही अर्थो में आम लोगों का हित चाहता है.
श्री तिर्की ने कहा कि मणिपुर एवं मध्य प्रदेश में आदिवासियों के अपमान, श्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के दौरान आदिवासी महिला राष्ट्रपति के अपमान, श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में राष्ट्रपति महोदया को न बुलाने जैसे कार्यों से साबित हो चुका है कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी किस मानसिकता से काम करते हैं.
श्री तिर्की ने कहा कि भाजपा और मोदी काम करने के बदले केवल भावनात्मक मुद्दों को उछालकर और लोगों को बांटनकर शासन करना चाहते हैं जो देश के लिये पूरी तरह से गलत है.
श्री तिर्की ने कहा कि महँगाई और बेरोजगारी के मामले में भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा सामने आ चुका है. श्री तिर्की ने ग्रामीणों से लोकसभा चुनाव में सारी स्थितियों पर सोच-समझने के बाद निर्णय लेने और अपने मत का प्रयोग कांग्रेस के पक्ष में करने की अपील की. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के दस साल के काम से किसान, युवा, महिला अर्थात समाज का सभी वर्ग गुस्से में है और अगले चुनाव में इसका पता चल जायेगा.
आज के जनसम्पर्क अभियान में श्री तिर्की के साथ ही चान्हो, बेड़ो एवं लापुंग प्रखण्ड कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता शामिल थे.

Leave a Reply