Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

शहर नरकीय अवस्था में, ज़िम्मेदार कौन : आदित्य विक्रम

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 01, 2024 ::

आदित्य विक्रम जयसवाल आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज शाम 5 बजे कावेरी होटल सर्कुलर रोड लालपुर से नूक्लीअस मॉल के बाहर तक सड़क पर उड़ रहे धूल एवं ख़राब सड़क से हो रही आमजनों की परेशानियों को जानने हेतु सड़क निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दरमियान लोगो से बात करने पर पता चला कि लोगो को काफ़ी परेशानी हो रही है। धूल की वजह से लोगों की आँखें लाल हो जाती है, फेफड़ो में इन्फेक्शन हो जाता है, ख़ासी सर्दी, सिर दर्द से लोग परेशान है एवं एक्सीडेंट भी काफ़ी हो रही है लोग गिर जा रहे हैं।

धूल और सड़क ख़राब होने के वजह से कुछ दिखता भी नहीं हैं, गाड़ी चलाने में काफ़ी परेशानी है। बिज़नेस करने में व्यवसायी वर्ग को काफ़ी परेशानी हो रही है लोग धूल के वजह से ख़रीदारी करने नहीं निकलते, छात्रो को भी काफ़ी समस्याए है, लालपुर क्षेत्र पढ़ाई के हिसाब से सबसे महत्वपूर्ण इलाक़ा है।

आदित्य विक्रम जयसवाल ने मंत्री बन्ना गुप्ता से अनुरोध किया है कि लालपुर क्षेत्र सहित शहर के अन्य क्षेत्रों के दुकानदारों का पीएफ़टी टेस्ट कराया जाए तभी समस्याओं का पता चलेगा। लालपुर, सर्कुलर रोड, कोकर मार्ग पर धूल से बने धुँध के कारण शहरवासियों को काफ़ी परेशानी हो रही है, आवागमन में लोगों को हर रोज़ जाम से सामना करना पड़ता है। इससे स्वास्थ्य को भी काफ़ी नुक़सान पहुँच रहा है। राज्य सरकार व राँची नगर निगम जनहित में जल्द संज्ञान लें और सड़क निर्माण कार्य तेजी से किया जाए।

मौक़े पर बिपिन अग्रवाल,कृष्णा सहाय, संजीव महतो, विवेक धान आदि लोग मौजूद थे।

 

Leave a Reply