Latest News राष्ट्रीय

श्रीराम कथा एवम लक्ष्मीनारायण यज्ञ का आयोजन

दिल्ली । जनवरी | 08, 2018 :: आशुतोष चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नव वर्ष के आरम्भ में श्रीराम कथा एवम लक्ष्मीनारायण यज्ञ का आयोजन झारखंडी शिव मंदिर के आशुतोष भवन भोला नाथ नगर शाहदरा दिल्ली में किया गया।

श्रीराम कथा के आरम्भ में मंगल कलश यात्रा झारखंडी मंदिर के प्रांगण में प्रातः आरम्भ हुई जिसमें कि 108 सौभाग्यवती महिलाओं ने कलश उठा कर भोला नाथ नगर क्षेत्र में फेरी लेते हुए आशुतोष भवन में आये।

श्रीराम कथा आचार्य जयराम जी महाराज जी के द्वारा पवन वाणी को सुनने का सौभाग्य सभी भक्तजनों प्राप्त हुआ।

आचार्य विनोद दुबे जी ने मंच का संचालन किया और बताया की हर वर्ष की भातिं इस नव वर्ष का आरम्भ श्रीराम  कथा से किया जाये। पिछले वर्ष श्रीमद् भागवत कथा एवम शतचण्डी यज्ञ का आयोजन झारखंडी शिव मंदिर में आचार्य जयराम जी महाराज जी के द्वारा पवन वाणी को सुनने का सौभाग्य सभी भक्तजनों प्राप्त हुआ था।

आशुतोष चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमान अशोक मल्होत्रा जी का कहना है कि ऐसा मंगल कार्ये का आयोजन लगातार होना चाहिए जिससे कि हिन्दू धर्म का प्रचार और उसका महत्त्व बच्चों और बड़ो को बताया जा सके।

श्रीराम कथा 1 जनवरी से आरम्भ हुई और 7 जनवरी को पूर्ण आहुति एवम भण्डारा किया गया। इस मंगल कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए कई विधायक, समाजसेवक, मंत्री आदि जैसों को आमंत्रित किया गया।

छायाकार अर्पित गुप्ता एवं सीमा गुप्ता

Leave a Reply