Breaking News Latest News झारखण्ड

श्री महावीर मण्डल राँची ने सम्पूर्ण बजरा क्षेत्र का किया दौरा

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 15, 2024 ::

श्री महावीर मण्डल राँची के पदाधिकारियों ने सुबह 9 बजे श्री शिव हनुमान मंदिर बजरा बारीयतु बजरा के प्रांगण में रामनवमी आयोजन को लेकर एक महत्वपूर्ण बेठक उस क्षेत्र के रामभक्तो एवं आयोजको के साथ किया एवं सम्पूर्ण बजरा के पारम्परिक गावों का दौरा किया तथा झंडा का वितरण किया!
बैठक में इस वर्ष रामनवमी का सम्पूर्ण कार्यक्रम तथा मुख्य शोभा यात्रा हर्षोउल्लास के साथ कैसे संपन्न हो इस बिषय पर विचार विमर्श हुआ! बैठक में श्री महावीर मण्डल राँची के अध्यक्ष रवि कुमार पिंकू ने रामनवमी के त्यौहार को पुरे भव्य एवं दिव्यता के साथ हर्षोउल्लास के साथ मनाने का अपील किये तथा राँची के सभी रामभक्तो को अपने – अपने घरों में हनुमान ध्वज लगाने का अपील किये! साथ ही रामनवमी के दिन शोभायात्रा का समय को भी ध्यान में रखने का अपील किये, रामनवमी दिनाँक 17/4/24 को है और रामनवमी के अवसर श्री महावीर मण्डल राँची के नेतृत्व में निकलने वाली मुख्य शोभायात्रा का बजरा क्षेत्र ही स्टार्टिंग पॉइंट है तथा पुरानी परंपरा के अनुसार श्री महावीर मण्डल राँची का मुख्य शोभायात्रा का श्री महावीर मण्डल राँची के अध्यक्ष तथा मंत्री ही करेंगे एवं अलग – अलग क्षेत्रो से निकलने वाली शोभायात्रा का नेतृत्व श्री महावीर मण्डल राँची के अन्य पदाधिकारी गण करेंगे ताकि समय का पालन करने में ताल मेल बना रहे मंत्री दीपक ओझा ने कहा की इस बार शोभायात्रा में डी जे का प्रयोग नहीं करें बल्कि उसके जगह पर ज्यादा से ज्यादा झंडा एवं खेल का प्रदर्शन करें! एवं समय का पालन करें! (1) सबसे पहले बजरा ग्राम बस्ती के पुजारी पाहन एवं उनके परिवार से मिल कर उन्हें पुरानी परम्परा के अनुसार एक हनुमान जी का झंडा देकर समय का पालन हेतु अनुरोध किया!
(2) फिर सभी लोगो बजरा श्री श्री शिव हनुमान मंदिर के रामभक्त से मिल कर उन्हें भी परम्परा के अनुसार पाँच हनुमान झंडा देकर समय का पालन करने का अनुरोध किया
आज के इस बैठक एवं क्षेत्र का दौरा कार्यक्रम का नेतृत्व श्री महावीर मंडल रांची के अध्यक्ष श्री रवि कुमार पिंकू , मंत्री दीपक ओझा,अन्नू कुमार एवं बजरा के समस्त ग्रमीण बंधुगण, रामभक्त मुख्य रूप उपस्थिति थे !

Leave a Reply