Breaking News Latest News झारखण्ड

श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज का शहीदी गुरुपर्व, 26 मई को, लॉक डाउन के कारण सभी कार्यक्रम सोशल मीडिया के माध्यम से 

रांची, झारखण्ड | मई | 25, 2020 :: गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सत्संग सभा द्वारा कल 26 मई,मंगलवार को पंचम पातशाह श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज का शहीदी गुरुपर्व सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए मनाया जाएगा.
गुरुपर्व के उपलक्ष्य में सुबह 10 वजे से दोपहर 12 बजे तक रातु रोड स्थित मेट्रो चौक में ठण्डे जल एवं शरबत की छबील लगाकर सेवा की जाएगी.इस अवसर पर सुबह11वजे से गुरुद्वारा साहिब परिसर में गुरुनानक सेवक जत्था द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है.
पिछले उनचालीस दिनों से श्रद्धालुओं द्वारा अपने अपने घरों में पढ़े जा रहे श्री सुखमनी साहिब जी के पाठों का समापन कल होगा.दोपहर 03:30 वजे से ज़ूम एप्प के माध्यम से सभी श्रद्धालु अपने अपने घरों में श्री सुखमनी साहिब जी का सस्वर पाठ करेंगे.
पाठ की समाप्ती के पश्चात ज़ूम एप्प द्वारा ही गुरुद्वारा साहिब के सेवक मनीष मिढ़ा समूह सँगत की ओर से अरदास करंगे.
रात 8:30 वजे अनंद साहिब जी के पाठ,अरदास तथा हुक्मनामा के साथ गुरुपर्व की समाप्ति होगी.
सत्संग सभा के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि चूंकि लॉक डाउन के कारण अभी गुरुद्वारा परिसर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर सभा द्वारा मनाही है इसलिए गाइड लाइन का पालन करते हुए सभी कार्यक्रम सोशल मीडिया के माध्यम से सम्पन्न हो रहे हैं साथ ही श्रद्धालुओं से अपने घरों में भी पाठ के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की गई है.

Leave a Reply