Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड लाइफस्टाइल

एक्सआईएसएस में मीडिया प्रतिनिधियों के साथ “संवाद 3.0” मीडिया इंटरेक्शन का आयोजन

राची, झारखण्ड  | दिसम्बर  | 20, 2022 ::

जेवियर समाज सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस), रांची ने 20 दिसंबर को एक कार्यक्रम ‘संवाद 3.0’ का आयोजन किया, जहां उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की।
डॉ जोसफ मरियानुस कुजुर एसजे, निदेशक, एक्सआईएसएस ने सभी शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कार्यक्रमों के पूरे वर्ष के दौरान व्यापक कवरेज देने के लिए मीडिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने संस्थान के लक्ष्यों पर बात करते हुए कहा, “हमारा दृष्टिकोण अन्य बी-स्कूलों से अलग है, और हम इसे कमजोर नहीं होने देंगे। एनबीए मान्यता प्राप्त करने के बाद, एक्सआईएसएस अपने शैक्षणिक क्षेत्र का विस्तार करना चाहता है जिसमें 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स जैसे सीएसआर प्रबंधन, डिजिटल मार्केटिंग आदि शामिल होंगे।” उन्होंने नए एक्सआईएसएस विश्वविद्यालय परिसर के निर्माण के बारे में बताते हुए कहा कि इसके लिए कार्य प्रगति पर है और एक टास्क फ़ोर्स कमिटी गठित की गयी है जो भूमि अधिग्रहण और अन्य निर्माण कार्यों पर अपनी नजर बनाए हुए है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि 2023 के नए वर्ष में संस्थान में कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होने हैं।
डॉ प्रदीप केरकेट्टा एसजे, सहायक निदेशक, एक्सआईएसएस ने संस्थान के साथ लगातार संपर्क में रहने और सहयोग के लिए मीडिया के साथियों को धन्यवाद दिया। मीडिया की भूमिका का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “मीडिया की भूमिका बहुत बड़ी है। इसकी भूमिका सिर्फ मुनाफा कमाने की नहीं होनी चाहिए बल्कि सामाजिक जिम्मेदारी और आम जनता को असर करने वाली खबरें दिखाने की भी होनी चाहिए।”
डॉ अमर एरोन तिग्गा, डीन एकेडमिक्स, एक्सआईएसएस ने उल्लेख किया कि एक्सआईएसएस बैच 2021-23 के प्लेसमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने कहा, “इस बार पहले चरण में ही हमारे पास 20.50 लाख रुपये के उच्चतम प्लेसमेंट के साथ 65.04% छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है।”
संवाद 3.0 के आयोजन में मॉडल संयुक्त राष्ट्र (एमयूएन) सम्मेलन का भी आयोजन किया गया, जिसमें डॉ अमर तिग्गा एवं श्री राजीव गुप्ता, क्यूरेटर, टेडएक्सकांके ने ज्यूरी की भूमिका निभाई। इसमें विजेता सुश्री अदुइती श्रेया, प्रथम रनर अप श्री कुमार संकेत और द्वितीय रनर अप श्री स्वप्नील वर्मा रहे। कार्यक्रम में एक फोटोग्राफी और रील मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें श्री ऋतिक कुंडू विजेता रहे, सुश्री श्रुति सहाय प्रथम रनर अप रहीं और सुश्री अंजलि द्वितीय रनर अप रहीं।
इस कार्यक्रम में सभी मीडिया हाउस और डिजिटल मीडिया के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। सुश्री आयुर्षी सहाय, ब्रांड अधिकारी और सुश्री श्रुति सहाय, मीडिया अधिकारी एक्सआईएसएस के साथ, टीम ओब्स्कुरा, मीडिया क्लब ऑफ़ एक्सआईएसएस के सभी सदस्य भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Leave a Reply