Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

एस० आर० रुंगटा ग्रुप ने सी० सी० सी० चाईबासा को किया पराजित

राची, झारखण्ड | अक्टूबर | 29, 2023 ::

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए मैच में एस आर रुंगटा ग्रुप की टीम ने चाईबासा क्रिकेट क्लब को छः विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए।
स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चाईबासा क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 28 ओवर में 144 रन बनाकर आल आउट हो गई।
आदित्य चौहान ने तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में रोहित बरजो ने 25, राहुल राज ने 20, पियुष त्यागी ने 19 तथा उपेंद्र चौरसिया ने 12 नाबाद रनों का योगदान दिया। एस आर रूंगटा ग्रुप की ओर से अमित कुमार ने 36 रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया जबकि विवेक रंजन को दो सफलता हाथ लगी। अभिषेक महतो, शाहबाज खान एवं सलालुद्दीन युसुफ को एक-एक विकेट प्राप्त हुए।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को एस आर रूंगटा ग्रुप के बल्लेबाजों ने राहुल कुमार महतो एवं अभिषेक आनंद की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 23.3 ओवर में चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। राहुल ने पाँच चौकों एवं छः छक्कों की सहायता से 77 रन बनाए जबकि अभिषेक चार चौकों एवं एक छक्का की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहा। हलांकि एस आर रूंगटा ग्रुप के तीन विकेट 57 के स्कोर पर ही गिर गए थे परंतु इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिला दी। एस आर रूंगटा ग्रुप की ओर से सत्यम सिंह एवं पियुष त्यागी को एक-एक विकेट मिला जबकि दो खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुए।

 

Leave a Reply