round table india
Latest News झारखण्ड

राउंड टेबल इंडिया के राँची समेरिटेंस ने खूँटी में मनाया स्वतंत्रता दिवस

round table india

खूँटी, झारखण्ड । अगस्त | 16, 2017 :: राउंड टेबल इंडिया के राँची समेरिटेंस 244 ने १५ अगस्त को महात्मा एन डि ग्रोवर स्कूल कुंजला खूँटी में स्वतंत्रता दिवस मनाया । स्वतंत्रता दिवस पर सब से पहले झंडोतोलन हुआ और  राष्ट्रीय गान गाया गया  । झंडोतोलन मंडल १६ उपाध्यक्ष सिधार्थ चौधरी, समेरिटेंस के चेयरमैन निखिल जैन और स्कूल के प्रिन्सिपल के द्वारा किया गया । उसके बाद निर्मल जी से सभा को सम्बोधित करते हुए कहा की स्कूल राउंड टेबल का अग्रणी है कि राउंड टेबल ने यहाँ स्कूल बनाया और आज यहाँ ४०० बच्चे पढ़ते हैं जो की बहुत ग़रीब हैं। उन्होंने बताया कि जो बच्चे यहाँ पढ़ते हैं उसमें लगभग के माता पिता माओवादी घटना में मारे गए या फिर उन माओवादी के बच्चे हैं जिनकी मृत्यु ही हो गयी ।उन्होंने फिर सिधार्थ चौधरी को आमंत्रित किया की वो दो शब्द बोले । सिधार्थ ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा की बच्चे पढ़ने से ही स्वतंत्र होते हैं । निखिल जैन ने कहा की राउंड टेबल उनके सभी ज़रूरतों का ख़याल रखता आया है और आगे भी रखेगा ।उसके बाद स्कूल के स्टूडेंट्स के द्वारा परेड निकल गया । परेड के बाद राउंड टेबल के सदस्य और स्कूल के स्टूडेंट्स ने पौधा रोपण किया गया । राउंड टेबल के सदस्य ५० क़िस्म के अलग अलग पौधे स्कूल को दिए हैं ।
पौधारोपण के बाद स्कूल के स्टूडेंट्स और सिक्षकों के बीच केक बिस्किट मिक्स्चर और फल बाँटा गया ।उसके बाद स्टूडेंट्स का पेंटिंग कॉम्पटिशन करवाया गया जिसमें स्टूडेंट्स को स्वतंत्रता दिवस का थीम दिया गया । स्टूडेंट्स ने बहुत ही सुंदर पेंटिंग बनायी जिसमें से ४ स्टूडेंट्स को अवार्ड दिया गया । स्टूडेंट्स को चार्ट पेपर और क्रेआन दिया गया था ।
कार्यक्रम में सिधार्थ चौधरी , निखिल जैन , अनीश सराफ, अरविंद राजगढ़िया, रितेश गुप्ता, चेतन जैन , विवेक जैन , पीयूष सरवगी, राहुल सिंघनीया, पौरुष जैन और मेम्बर के परिवार के सदस्य उपस्थित थे । साथ ही स्कूल के प्रिन्सिपल , निर्मल जी ,शिक्षक और छात्र उपस्थित थे

Leave a Reply