Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

रांची जिला मारवाड़ी महिला सम्मेलन ने किन्नर अर्धनारीश्वर को  किया सम्मानित 

रांची, झारखण्ड  | अक्टूबर  | 19, 2022 ::

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन रांची शाखा के तत्वावधान में महाराजा अग्रसेन भवन में कन्या पूजन एवं किन्नरों का सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरा बथवाल मुख्य रूप से उपस्थित थीं। राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर किन्नरों अर्धनारीश्वर का सम्मान का अनुसरण करते समिति की बहनों के द्वारा अतिविशेष, अनुठे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंजू केडिया एवं उर्मिला पाड़िया ने गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष गीता डालमिया, सुशीला गुप्ता ,शाखा अध्यक्ष नैना मोर जी ने नरगिस एवं उनकी टीम के 30 किन्नरों , अर्धनारीश्वरों का तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया गया सम्मानित किया और उन्हें उपहार स्वरूप साड़ी, चादर , शॉल ,मिठाई का डब्बा,शगुन के ₹501/और गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरा बथवाल ने कहा कि रामचरितमानस में भी लिखा है कि जब भगवान राम ने धनुष तोड़ा तो उस समय आकाश से देवता गंधर्व और किन्नर भी फूल बरसाने लगे , ऐसे शिव रूप , अर्धनारीश्वर के गुण क्षमता को आगे बढ़ाना समाज और देश का दायित्व है।राष्ट्रीय सचिव रूपा अग्रवाल ने कहा कि इन्हें समाज में इज्जत दिलाने के लिए आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाना हमारा उद्देश्य है। नरगिस जी ने कहा कि हम घर-घर बधाई लेकर जाते हैं बदले में प्यार पैसा समान सभी मिलता है,तरह के लोग मिलते हैं कुछ प्यार देते हैं तो कुछ देख कर दरवाजा बंद कर लेते हैं उन्होंने इस अनोखे कार्यक्रम के लिए समिति की बहनों का बहुत-बहुत आभार प्रकट किया और कहा कि बहनों से इतना प्यार स्वागत सत्कार सम्मान पाकर खुशी से आज मेरी आंखें भर आई है

कार्यक्रम को सफल बनाने में- मधु सर्राफ, मंजू लोहिया रीता केडिया, रीना सुरेखा, बबीता नार सरिया, रेखा अग्रवाल, सरोज गर्ग, लक्ष्मी पाटोदिया, अरुण गुप्ता, सीमा टांटिया, सुशीला पोद्दार, अनुपमा राजगढ़िया एवं समिति की सभी बहनों का योगदान रहा।
रांची जिला मारवाड़ी सम्मेलन के प्रवक्ता संजय सर्राफ ने ऐसे अनूठे सामाजिक एवं जनसेवा कार्य के लिए रांची जिला मारवाड़ी महिला सम्मेलन को बधाई दी है।

Leave a Reply