Breaking News

रेलवे सुविधा में बढ़ोत्तरी के लिए रेल मंत्री को पत्राचार

 

रांची, झारखण्ड  | अक्टूबर  | 19, 2021 ::
रांची रेलवे स्टेशन से रेल सुविधाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर आज झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स में रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव को पत्राचार किया। पत्र के माध्यम से रांची से वाराणसी के लिए अतिरिक्त ट्रेन की मांग की गई। चैम्बर महासचिव राहुल मारू ने कहा कि वाराणसी का धार्मिक महत्व होने के कारण रांची से काफी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है किंतु वर्तमान में रांची से वाराणसी के लिए रात में केवल एक ही ट्रेन परिचालित होने से यात्रियों को परेशानी होती है। यह आग्रह किया गया कि यात्रियों की कठिनाईयों के समाधान हेतु रांची से वाराणसी के लिए (लोहरदगा-टोरी लाईन से) एक जनशताब्दी/इंटरसिटी नई ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया जाय। इस ट्रेन के परिचालन से झारखण्ड की राजधानी रांची के साथ ही लोहरदगा, टोरी, डाल्टनगंज, गढवा, डेहरी-ऑन-सोन से वाराणसी आवागमन करनेवाले यात्रियों को काफी सहायता मिलेगी।

एक अन्य मामले में चैम्बर ने हटिया रेल मंडल के डीआरएम को पत्राचार कर कहा कि रांची से सासाराम-डेहरी ऑन सोन के लिए परिचालित ट्रेन में काफी भीड़ है, जिससे गढ़वा, डालटनगंज, डेहरी ऑन सोन के यात्रियों को काफी कठिनाइ हो रही है।
चैम्बर के रेलवे उप समिति चेयरमैन तथा DRUCC सदस्य नवजोत अलंग ने कहा कि इस रूट के लिए शाम में केवल एक ही ट्रेन होने के कारण भी यह समस्या बनी हुई है। ट्रेन के अभाव में लोगों को बस से सफर करना पड़ता है जिससे लोगों का समय, खर्च और परेशानी बढ़ती है। यह आग्रह किया गया कि इस रूट के लिए एक वैकल्पिक ट्रेन की व्यवस्था की जाय ताकि यात्री सुगमतापूर्वक अपनी यात्रा कर सकें।

Leave a Reply