Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड बिज़नेस

झारखण्ड चैंबर ने मनाया अपना 61वां स्थापना दिवस : स्व. रायबहादुर हरकचंद जैन थे संस्थापक अध्यक्ष

रांची, झारखण्ड  | सितम्बर  | 15, 2021 :: फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के 61वें स्थापना दिवस के अवसर पर आज चैंबर भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। झारखण्ड चैंबर की प्रगति में मुख्य योगदान देने के लिए कार्यक्रम के दौरान सभी पूर्व अध्यक्षों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर चैंबर के पूर्व अध्यक्ष दीपक कुमार मारू ने चैंबर के सभी पूर्व अध्यक्षों के कार्यकाल में हुए उपलब्धियों का सारांश रखते हुए उनके कार्यों की प्रशंसा की। मौके पर चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा ने प्रदेश के सभी व्यापारियों, उद्यमियों एवं प्रोफेशनल्स को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए एकजुट होकर राज्य के विकास में अपना योगदान देने की अपील की। उन्होंने इस अवसर पर चैंबर के संस्थापक अध्यक्ष स्व0 रायबहादुर हरकचंद जैन, संस्थापक मानद सचिव स्व0 आत्माराम बुधिया के साथ ही सभी संस्थापक सदस्यों को नमन करते हुए कहा कि तत्कालीन सदस्यों ने संगठन ही शक्ति है के तर्ज पर आज के 61 वर्ष पूर्व चैंबर की स्थापना में अहम भूमिका निभाई परिणामस्वरूप आज यह चैंबर एक बड़ा वटवृक्ष बनकर राज्य के उद्योग-व्यवसाय के विकास हेतु लगातार कार्यरत है।

मौके पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित चैंबर के वरीय पूर्व अध्यक्ष श्री के.के पोद्दार ने अपने संबोधन के दौरान चैंबर के क्रियाकलापों का उल्लेख करते हुए और अधिक तीव्रता से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर चैंबर के सभी उप समितियों के चेयरमेन को उनके योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र दिया गया। चैंबर उपाध्यक्ष धीरज तनेजा एवं किशोर मंत्री ने वर्षभर चैंबर की गतिविधियों में संलग्न उप समितियों के चेयरमेन के कार्यों की प्रशंसा की।

कोविड की दूसरी लहर में कई सदस्यों के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त करते हुए चैंबर अध्यक्ष ने उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना जताई। मौके पर चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा, उपाध्यक्ष धीरज तनेजा, किषोर मंत्री, महासचिव राहुल मारू, सह सचिव राम बांगड, कोषाध्यक्ष परेश गट्टानी, कार्यकारिणी सदस्य संजय अखौरी, नवजोत अलंग, मनीष सर्राफ, मुकेष अग्रवाल, वरूण जालान, अमित किशोर, शैलेष अग्रवाल, अमित शर्मा, आदित्य मल्होत्रा, पूर्व अध्यक्ष के.के पोद्दार, आरके सरावगी, नवल किशोर सिंह, ओमप्रकाश अग्रवाल, विष्णु बुधिया, ललित केडिया, अंचल किंगर, मनोज नरेडी, रंजीत टिबडेवाल, बिकास सिंह, रतन मोदी, विनय अग्रवाल, पवन शर्मा, दीपक कुमार मारू के अलावा उप समितियों के चेयरमेन प्रमोद सारस्वत, आनंद मानेक, विवेक टिबड़ेवाल, ज्योति कुमारी, प्रमोद चौधरी, किशन अग्रवाल, डॉ अभिषेक, अरुण साबू, सुमित जैन, सम्बद्ध संस्थाओं के पदाधिकारी एवं कई सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply