Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

जेसीआई राँची के नए कार्यक्रम चोखी धानी का रंगारंग आगाज :  दिखी राजस्थान की झलक

राची, झारखण्ड  | दिसम्बर  | 17, 2022 :: जेसीआई राँची के नए कार्यक्रम चोखी धानी का रंगारंग आगाज शनिवार को संगम गार्डन मोराबादी में दोपहर 12 बजे हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्री बसंद मित्तल जी थे। गेस्ट ऑफ़ ऑनर चैंबर के अध्यक्ष श्री किशोर मंत्री जी थे।

श्री बसंत मित्तल जी ने कहा की लोग राजस्थान जाके भी सभी चीज का मजा एक साथ नहीं ले पाते जो आज जेसीआई के मेहनत से सभी को पूरा राजस्थान यहा राँची में देखने को मिल रहा है।
श्री किशोर मंत्री जी ने आगे कहा की ऐसा वातावरण देख के उनको राजस्थान की याद आ गई और ऐसा माहौल सभी को राजस्थान की याद दिलाएगा और लोगो को मन करेगा की वह जल्दी राजस्थान जाए ।
जेसिरेट अध्यक्ष शीतल शर्मा ने कहा की जेसीआई हमेशा ही कोशिश करता है की शहर के लिए कुछ नया लेके आए जो की राँची में पहेली बार लोगो के सामने आए।

इस राजस्थान स्वरुप में पूरे समय लाइव कटपुतली नाच, राजस्थानी घूमर नाच, आग का खेल , ज्योतिष शास्त्र की जानकारी, पुराने जमाने का बायोस्कोप लोगो के था। आए हुए मेहमान इसका पूरा लुफ्त उठा रहे थे।
इसके अतिरिक्त वहा पे 20 से अधिक स्टॉल लगे हुए है जिसमे की राजस्थानी चूर्ण का स्टॉल लोगो को खूब भा रहा था। इसके अलावा स्टॉल में कपड़े का स्टॉल , केक काउंटर, खिलौनों की रेडी, मंगोरी और पापड़ का स्टॉल इत्यादि है।

राजस्थान की सबसे प्रमुख पहचान को पेश करते हुए वहा पे राजस्थानी खाने की व्यवस्था की गई है । जैसे की राजस्थान में प्रथा है की मेहमान को बैठा कर अच्छे से खाना को परोसा जाता है उसी प्रथा को आगे रखते हुए आए हुए मेहमान को चोखी धानी की तरह जमीन में बैठा कर चौकी में उनका थाल परोस कर उनको भोजन कराया गया। ऐसे भोजन के समय 100 से अधिक लोगों ने दिन में भोजन किया और शाम को 6 बजे के बाद से रात 10 बजे तक फिर से थाल में परोस के खाना खिलाया जाएगा।
यह चोखी धानी रविवार को भी रहेगी ।

इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक जेसी ऋषभ जैन, जेसी अमन सिंघानिया , जेसीरेट दीपा बांका, जेसिरेट सीमा अग्रवाल, जेसिरेट नीलम अग्रवाल, जेसिरेट स्वाति खोवल थी। इन सब के साथ मेंटर के रूप में रश्मि धनुका और वीना अग्रवाल ने उनका पूरा साथ दिया।
अन्य सदस्य में अध्यक्ष सौरव साह, सचिव प्रतीक जैन , जेसीरेट सचिव नीमा मस्कारा, वंदना खोवाल, प्रमिला मुरारका, पायल अग्रवाल, स्वाति चौधरी, आशा पोद्दार, वर्षा रामसिसरिया, रीति जैन इत्यादि थे।
यह जानकारी मीडिया प्रभारी संकेत सरावगी ने दी

Leave a Reply