Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

न्यूरोथैरेपी चिकित्सा कैम्प का शुभारंभ

राची, झारखण्ड  | अप्रैल  | 11, 2023 ::  श्री माहेश्वरी सभा रांची एवं लायंस क्लब रांची नार्थ के सयुंक्त प्रयास से आज दिनांक 11 अप्रैल को स्थानीय माहेश्वरी भवन में न्यूरोथैरेपी चिकित्सा कैम्प का शुभारंभ किया गया।

यह कैम्प 11 अप्रैल से 20 अप्रैल तक चलेगा।
नागपुर से आये न्यूरोथैरेपी वैद्य अमृत लुटे 10 दिनों तक राँची में रोगियों का इलाज कर उन्हें लाभान्वित करेंगे।
न्यूरोथैरेपी एक प्राचीन भारतीय चिकित्सा पद्धति है जिसके द्वारा जटिल से जटिल एवं पुराने से पुराने रोगों का उपचार किया जाता है।
इस पद्धति द्वारा मानव शरीर के तंत्रिका तंत्र एवं हार्मोन असंतुलन के विकार को दूर कर उपचार किया जाता है।
यह दवा रहित नैसर्गिक उपचार पद्धति है
तंत्रिका तंत्र एवं पाचन तंत्र को ठीक कर बीमारी के मूल कारण को समाप्त किया जाता है।
शरीर के केंद्र नाभि को व्यवस्थित कर रोग को नष्ट किया जाता है।
विभिन्न पुरानी एवं गंभीर बीमारियां जैसे :-मधुमेह,उच्च रक्तचाप,जोड़ो का दर्द,कब्ज और पेट की अन्य बीमारियां,पीठ और कमर का दर्द,मंद बुद्धि या अवसाद,अम्ल पित्त से सम्बंधित बीमारियां ,अस्थमा या सांस की बीमारी,बवासीर ,अनिंद्रा ,अनियमित या पीड़ादायक मासिक ,चक्कर आना आदि सभी तरह के रोगों का उपचार संभव है ।
कैम्प का उद्घाटन झारखंड बिहार प्रदेश माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष श्री राज कुमार मारु तथा लायंस क्लब के पूर्व जिलापाल श्री संजीव पोद्दार ने किया।
श्री राज कुमार मारु ने विश्वास व्यक्त किया कि ऐसे कई रोगी जिनका इलाज अब दवाइयों से संभव नहीं है उन्हें इस वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति से लाभ मिलेगा।
नागपुर से आये न्यूरोथैरेपी वैद्य अमृत लुटे ने बताया की वर्तमान में रहन-सहन एवं खानपान के कारण शरीर में हार्मोन संतुलन बिगड़ जाता है एवं तंत्रिका तंत्र में विकार पैदा होने लगता है इलाज से हार्मोन को संतुलित एवं तांत्रिक तंत्र को मजबूती प्रदान कर रोगों का निवारण किया जाता है।
लायंस क्लब के पूर्व जिला पाल श्री संजीव पोद्दार ने कैंप के आयोजक श्री नरेन्द्र लाखोटिया एवं श्री मुरारी लाल राजगढ़िया की प्रशंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया कि उन्होंने इस वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति को रांची की जनता तक पहुंचा कर उल्लेखनीय कार्य किया है ।
श्री माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष किशन साबू ने बताया कि भविष्य में इस तरह के वैकल्पिक चिकित्सा कैंप का आयोजन किया जाता रहेगा।
चिकित्सा परामर्श एवं इलाज प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से 12:00 बजे तक तथा संध्या 4:00 बजे से 7:00 बजे तक चलेगा
आज के उद्घाटन कार्यक्रम में शिव शंकर साबू ,रोहित अग्रवाल, प्रभात साबू, मनोज चौधरी ,अमित मालपानी, अंकुर डागा ,मंजू दरगड़,अजय दरगड़ उपस्थित रहे।

धन्यवाद
रश्मि मालपानी
मीडिया प्रभारी

Leave a Reply