Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

मुख्यमंत्री से मिले गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक संतोष कुमार

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 05, 2024 ::

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से मिले सेंट जेवियर स्कूल के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक संतोष कुमार।
इस अवसर पर फादर. इग्नेशियस लकड़ा एस.जे. (प्रिंसिपल), फादर. रवि भूषण खेस्स एस. जे. (वाइस प्रिंसिपल), फादर रोशन बागे एस.जे. (उपप्राचार्य) उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री संतोष कुमार द्वारा अर्जित गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में जानकर प्रसन्न हुए। उन्होंने कहा कि यह राज्य और राष्ट्र के लिए गौरव की बात है. उन्हें वार्षिक स्कूल कैलेंडर और स्कूल पत्रिका भी भेंट की गई। वह स्कूल की विरासत को जानकर बहुत खुश हुए और विभिन्न गतिविधियों और समुदाय की सेवा में स्कूल के योगदान की सराहना की। उन्होंने छात्रों और स्कूल समुदाय के प्रति अपनी शुभकामनाएं व्यक्त कीं।
ज्ञात हो कि जीडब्ल्यूआर टीम ने उन्हें “सबसे लंबे कंप्यूटर प्रोग्रामिंग पाठ” शीर्षक के लिए “गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड खिताब धारक” घोषित किया है। मौजूदा रिकॉर्ड 24 घंटे का था. उन्होंने उन्हें 30-40 घंटे का लक्ष्य दिया. संतोष कुमार ने 21-जनवरी-2024 को सुबह 9:00 बजे कक्षा शुरू की। और 23/01/2024 प्रातः 9:15 बजे तक कक्षा ली। बनाया गया रिकॉर्ड 48 घंटे 15 मिनट का है। छात्रों को जावा प्रोग्रामिंग भाषा सिखाई गई जो आईसीएसई पाठ्यक्रम का एक हिस्सा है। श्री संतोष कुमार एक योग्य शिक्षक, प्रख्यात लेखक, क्विज़ मास्टर हैं

Leave a Reply