Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

फिनो पेमेंट्स बैंक झारखंड में 4.50 लाख ग्राहकों को दे रहा वित्तीय सेवा

राची, झारखण्ड | फरवरी | 16, 2024 ::

रांची: फिनो पेमेंट्स बैंक झारखंड राज्य में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। वर्तमान समय में झारखंड में फिनो पेमेंट्स बैंक 4.50 लाख ग्राहकों को सेवा दे रहा है। इस वित्तीय वर्ष में कुल 1.40 लाख खाता खोले गये हैं। अगले वित्तीय वर्ष में 1.70 लाख नये खाते खोलने की योजना है। अभी राज्य में दो शाखाएं और सात क्लस्टर कार्यालय है। कुल 18 हजार से अधिक मर्चेंट प्वाइंट के माध्यम से ग्राहकों के साथ आसानी से रूपये का लेन देन किया जा रहा है। अलगे वित्तीय वर्ष में मर्चेंट नेटवर्क की संख्या बढ़ायी जायेगी। फिनो पेमेंट्स बैंक कैश मैनजमेंट सर्विस के मामले में भी बेहतर प्रदर्शन करते करते हुए 2600 करोड़ का काम कर चुके हैं। बैंक जल्द ही कई अन्य प्रोडक्ट में भी एड करने जा रहा है। बैंक आपके द्वार तक के माध्यम से अपना नेटवर्क बढ़ा रहे हैं। यह जानकारी फिनो पेमेंट्स बैंक झारखंड और छत्तीसगढ़ के जोनल हेड अशोक कुमार पांडे ने शुक्रवार को रांची में स्थित आंचलिक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी। इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रमुख शैलेंद्र झा और राजीव मिश्रा मौजूद थे।

श्री पांडे ने कहा कि झारखंड के पंचायत स्तर पर काम करने की योजना है। ग्राहकों तक आसानी से बैंक की पहुंच हो, इसके लिए हर दो किलो मीटर के अंदर हमारी सेवा दी जा रही है। मर्चेंट प्वाइंट के माध्यम से एटीएम से भी कम समय में ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहे हैं। सरकार की योजनाओं का लाभ ग्राहकों को देने के लिए हर स्तर पहुंचाने के लिए कई कदम उठाये गये हैं। चार मिनट में ग्राहकों का बचत खाता खोल कर दे रहे हैं। आधार से खाता तुंरत खोल दिया जाता है। साथ ही तुरंत उनको डेबिट कार्ड भी प्रदान कर रहे हैं। फिनो पेमेंट्स बैंक ने झारखंड में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए गली-गली फिनो अभियान भी चला रही है, ताकि ग्राहकों को जरूरत के समय रूपये मिल जाये।
उन्होंने कहा कि बैंक मोटर इंश्योरेंस के साथ-साथ ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस का भी कारोबार कर रहा है। फिनो पेमेंट्स बैंक छोटे और मध्यम बिजनेस चला रहे ग्राहकों को चोरी, भूकंप, आग, बिजली, तूफान, बाढ़, दंगों समेत कई अन्य कारणों से होने वाले नुकसान को कवर करेगा।

Leave a Reply