Breaking News Latest News कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

महिलौंग हरातु जंगल में “फैशन इन फॉरेस्ट” फोटोग्राफी कार्यशाला : अनूप गुहा ने दिए टिप्स 

 

रांची, झारखण्ड  | अप्रैल  | 13, 2022 ::  आज दिनांक 13 अप्रैल 2022, दिन बुधवार को झारखंड फोटोग्राफिक एसोसिएशन द्वारा महिलौंग हरातु जंगल में फैशन इन फॉरेस्ट शीर्षक फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे सुप्रसिद्ध फोटोग्राफर तथा मेंटर अनूप गुहा ने लगभग 140 फोटोग्राफरों को प्रकृति के बीच फोटोग्राफी के गुर सिखाए।
इस कार्यशाला में झारखंड के विभिन्न जिलों के साथ साथ बिहार तथा बंगाल से आए पेशेवर फोटोग्राफरों ने सटीक फोकस, मीटरिंग मोड्स के सही उपयोग, उपलब्ध लाइट्स में फोटोग्राफी के बेहतरीन नुस्खे सीखे। जंगल के परिदृश्य में विशेष जनजातीय वेशभूषा में मॉडल पूजा लकड़ा की फोटोग्राफी कर प्रतिभागियों ने यहां मिली सीख को प्रेक्टिकल कर देखा। श्री गुहा ने फोटोग्राफरों को निजी तौर पर तकनीकों को समझाया। सभी प्रतिभागियों ने कार्यशाला के आयोजन की सराहना की।
संगठन के सचिव सुशांत प्रसाद ने कहा कि JPA फोटोग्राफरों के कौशल विकास के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहा है। अध्यक्ष मनोज गोराई ने श्री अनूप गुहा तथा सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया।
इस आयोजन को सफल बनाने में मनोज गोराई, सुशांत प्रसाद, राजीव रंजन, हेमंत टोपनो, गौरव भाटिया, संजय छेत्री, विजय कुमार, सुरेंद्र कुमार, खालिद, अजय कुमार, नवीन कुमार, आनंद कर्मकार, संजय बोस तथा अन्य का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply