Breaking News Latest News झारखण्ड राष्ट्रीय

बहावलपुरी पंजाबी समाज रांची के प्रतिनिधि धूलिया,महाराष्ट्र में हुए भारतीय बहावलपुर महासंघ के दो दिवसीय सम्मेलन में शामिल होकर रांची लौटे.

रांची, झारखण्ड | अप्रैल | 18, 2019 :: बहावलपुरी पंजाबी समाज रांची के प्रतिनिधि धूलिया,महाराष्ट्र में हुए भारतीय बहावलपुर महासंघ के दो दिवसीय सम्मेलन में शामिल होकर रांची लौटे.
भारतीय बहावलपुर महासंघ के दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन पूज्य बहावलपुरी पंचायत द्वारा धूलिया,महाराष्ट्र में आयोजित किया गया था.
इस दो दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत 13 अप्रैल को दोपहर में कार्यकारिणी की बैठक से हुई जिसमें बहावलपुरी पंजाबी समाज, रांची के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इसके अलावा दिल्ली, राजपुरा, सूरत, रायपुर समेत देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 100 प्रतिनिधियों ने इसमें हिस्सा लिया. बैठक में रांची के डॉ. सतीश मिढ़ा एवं वेद प्रकाश मिढ़ा को भारतीय बहावलपुर महासंघ की कार्यकारिणी का सदस्य चुना गया. यह सम्मेलन महासंघ द्वारा देश के सभी हिस्सों में रहने वाले बहावलपुरी समाज के लोगों को एकजुट करने के लिए आयोजित किया गया था.समाज के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि इस अवसर पर बहावलपुरी दिवस मनाया गया जिसमें भव्य शोभायात्रा निकाली गई तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया,जिसमें धूलिया समेत देश के विभिन्न हिस्सों से आए बहावलपुरी समाज के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया.इससे पहले इस मौके पर धूलिया के बहावलपुरी समाज के युवाओं द्वारा एक मोटरसाइकिल रैली भी निकाली गई तथा संघ द्वारा बहावलपुरी पत्रिका का विमोचन भी किया गया. बहावलपुरी पंजाबी समाज के अंचल किंगर ने महासंघ को अगले वर्ष महासंघ की कार्यकारिणी की बैठक रांची में आयोजित करने का भी न्योता दिया.
रांची से प्रतिनिधि के रूप में डॉ सतीश मिढ़ा, वेद प्रकाश मिढ़ा, अंचल किंगर, लक्ष्मण दास मिढ़ा एवं ललित किंगर शामिल हुए.

Leave a Reply