Chief secretary dr. D k tiwary launched logo of cii, On completing 125 years
Breaking News Latest News झारखण्ड राजनीति

125 वर्ष पूरे होने पर मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने लांच किया सीआईआई का लोगो, दी बधाई और भविष्य में बेहतर करने की शुभकामना

Chief secretary dr. D k tiwary launched logo of cii, On completing 125 years

रांची , झारखण्ड | फरवरी | 10, 2020 ::
★ 125 वर्ष पूरे होने पर मुख्य सचिव ने लांच किया सीआईआई का लोगो

★मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने दी बधाई और भविष्य में बेहतर करने की शुभकामना
====================
मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) के 125 वर्ष पूरे होने पर झारखंड मंत्रालय में उसका लोगो ‘विजनेस एंड बियोंड’ लांच किया।
लोगो की लांचिंग इस्टर्न और नार्थ इस्टर्न जोन में पहली बार झारखंड में किया गया। इसकी लांचिंग हर राज्य में क्रमवार होगी। मुख्य सचिव ने मौके पर सीआईआई के प्रतिनिधियों को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई और भविष्य में देश के औद्योगिक क्रियाकलापों में बेहतर करने की शुभकामना दी। वहीं इस उपलब्धि को समारोहपूर्वक मनाने के लिए समय और स्थान तय करने को कहा।

*1885 में हुई थी सीआईआई की स्थापना

बताते चलें कि सीआईआई की स्थापना 1885 में कोलकाता में हुई थी। यह संस्था देश और विदेश में औद्योगिक क्रियाकलापों के अलावा औद्योगिक इकाइयों से जुड़े स्किल मैनेजमेंट, महिला सशक्तिकरण, लाइवलीहुड, शिक्षा, हेल्थ केयर, पेयजल आदि पर फोकस रखती है। वर्तमान में 9100 कंपनियां इसकी सदस्य हैं। वहीं 3 लाख इंटरप्राइज अप्रत्यक्ष तौर पर इससे जुड़े हैं। संस्था की देश में 68 और विदेशों में 11 कार्यालय कार्यरत हैं।

*लांचिंग पर ये थे मौजूद
सीआईआई के लोगो लांचिंग के मौके पर उद्योग सचिव श्री प्रवीण टोप्पो, खान सचिव श्री अबुबक्कर सिद्दीख पी समेत सीआईआई के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply