Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

चार्टर्ड एकाउंटेंट्स प्रीमियर लीग : रांची सुपरस्ट्राइकर्स और रांची वारियर्स ने अपने अपने मैच जीते

राची, झारखण्ड  | अप्रैल  | 29, 2023 ::  दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया, रांची शाखा के द्वारा आयोजित की जा रही तीन दिवसीय चार्टर्ड एकाउंटेंट्स प्रीमियर लीग और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स महिला प्रीमियर लीग रांची जिमखाना क्लब ग्राउंड में शुरू हो चुकी है। इस लीग को लेकर रांची के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के बीच जबरदस्त उत्साह है। लीग के पहले चरण के मैचों को देखने और अपने पसंदीदा टीम और खिलाडियों के उत्साहवर्धन हेतु पहले दिन 500 से ज्यादा चार्टर्ड अकाउंटेंट और उनके परिवार के सदस्यों ने भाग लिया। यह मैच दिवा – रात्रि में आई पी एल के तर्ज पर खेली जा रही है। पुरुष टीमों को प्रारंभिक मैच के लिए चार चार की दो ग्रुप में रखा गया है। जबकि महिलाओं की टीम राउंड रोबिन के तर्ज पर चारों टीमों के मध्य खेली जा रही है। इस लीग में मैचों की लिए राज्य स्तरीय अम्पायरों की पैनल रखा गया है। साथ ही मैच कि स्कोरिंग की लिए लाइव बड़ी स्क्रीन लगायी गयी है जो कि मैचों का रोमांच और भी ज्यादा बड़ा रहा है।

आज के प्रारंभिक मैचों का परिणाम निम्नलिखित था :

पुरुष वर्ग :

रांची सुपरस्ट्राइकर्स ने रांची वारियर्स को सुपर ओवर में हराया। राणीसती सुपरस्ट्राइकर्स ने रांची फाइटर्स को चार विकेट से हराया। रांची वारहावक्स ने रांची लायंस को ३ रनों से हराया। रांची वारहावक्स ने रांची फाइटर्स को दो विकेट से हराया। राणीसती सुपरस्ट्राइकर्स ने रांची लायंस को 9 विकेट से हराया। रांची चैलेंजर्स को रांची गरुडास ने चार विकेट से हराया। राणीसती सुपरस्ट्राइकर्स ने रांची वारहावक्स को सुपर ओवर में हराया। रांची वारियर्स ने रांची गरुडास को दो विकेट से हराया। रांची चैलेंजर्स ने एकतरफा रूप से रांची सुपरस्ट्राइकर्स को 87 रनो से मात दिया।

महिला वर्ग :

रांची वारियर्स ने एक मुश्किल मैच में सुविधा सुपरनोवा को 7 रनो से हराया। इसी तरह रांची रांची फाइटर्स ने स्काईवॉकर्स को आसानी से 16 रनो से हराकर अपना विजय अभियान शुरू किया।

प्रारम्भि लीग की मैचों में अपने अपने टीमों की खिलाडियों की उत्साहवर्धन हेतु सभी टीमों की मालिक सीए आर के कौशल, सीए बिनोद कुमार बांका, सीए बिपुल रस्तोगी, सीए जे पी शर्मा, सीए अनिल जैन, सीए साकेत सराफ, सीए तिरु आशीष जालान, सीए सोनित अग्रवाल, सीए निखिल केडिया, सीए श्रीकांत शर्मा, सीए राहुल चौधरी, सीए मोहित जैन, सीए सौरभ अग्रवाल, सीए रिंकू खेमका, सीए केशव झा, सीए आशुतोष कुमार, सीए सर्वेश जैन और सीए अनूप बांका उपस्थित थे। कुछ टीमों की मालिक खिलाडी की रूप में अपने अपने टीमों से खेल भी रहे है।

जैसे की विदित है इस लीग का उद्धघाटन और ट्राफी का अनावरण जे एस सी ए स्टेडियम में झारखण्ड क्रिकेट के अध्यक्ष और कंट्री क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष के द्वारा झारखण्ड क्रिकेट एसोसिएशन और कंट्री क्रिकेट क्लब के अन्य पदाधिकारियों और रांची के 300 से ज्यादा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के उपस्थित में हुआ था। इस लीग की पहली मैच का शुभारम्भ इंस्टिट्यूट के रांची शाखा के अध्यक्ष सीए पंकज मक्कड़ ने इस लीग के कन्वेनर सीए रणजीत गारोडिया और सह कन्वेनर सीए गोपेश गोयनका, सीए निधि सराफ, सीए रोहित रॉय की उपस्थिति में टॉस करके किया। मैच के आरम्भ में उपस्थित टीमों के खिलाडियों और चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस तरह की खेल खुद हम जैसे प्रोफेशनलों को न केवल शरीरक रूप से ताजगी प्रदान करती है अपितु इससे हम एक दूसरे के काफी करीब आते है जो की हमें अपने प्रोफेशनल लाइफ में काफी फायदा पहुंचती है |

इस लीग के कन्वेनर सीए रणजीत गारोडिया ने इस लीग में बड़ी संख्या में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के द्वारा भाग लेने के लिए उनका धन्यवाद देते हुए कहा कि इस लीग में पुरुष और महिला चार्टर्ड एकाउंटेंट्स काफी जोश के साथ पहली बार इतनी बड़ी संख्या में भाग ले रहे है जो की हमें बार बार इस तरह का कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रेरणा बनेगी| साथ ही उन्होंने बताया कि इस लीग में इंस्टिट्यूट की रीजनल कौंसिल सदस्य सीए मनीषा बियानी भी एक खिलाडी की रूप में खेल रही है, जो कि अपने आप में एक महत्वपूर्ण बात है।

इस लीग को सफल बनाने में रांची शाखा की उपाध्यक्षा सीए श्रद्धा बागला, सचिव सीए निशांत मोदी, कार्यकारिणी सदस्य सीए उमेश कुमार, सीए हरेन्दर भारती, सीए प्रभात कुमार, सीए अभिषेक केडिया अन्य सदस्य सीए प्रशांत पाटोदिया, सीए प्रवीण शर्मा, सीए विनय विभाकर और सीए श्रवण गोयल का महत्वपूर्ण योगदान है।

Leave a Reply