Breaking News खेल

चंपा देवी मेमोरियल जे के गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट 16 मई से राँची में

रांची, झारखण्ड  | मई  | 08, 2022 ::  चंपा देवी मेमोरियल जे के गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन दिनाँक 16 मई से राँची के अगड़ू में किया जाएगा।
यह क्रिकेट प्रतियोगिता दिनाँक 16 मई से प्रारंभ होगी और दिनाँक 22 मई को इसके समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।
राँची के दलादली अगड़ू स्थित क्रिकेट अकेडमी में इस प्रतियोगिता का आयोजन जे के क्रिकेट अकादमी के द्वारा किया जाएगा और जिसके प्रायोजक जे के ग्रुप ऑफ कम्पनीज होगी।
20 – 20 ओवरों की यह क्रिकेट प्रतियोगिता टर्फ विकेट पर खेली जाएगा। यह प्रतियोगिता नॉक आउट सिस्टम के आधार पर खेली जाएगी और इसमे पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर कुल मिलाकर कुल सोलह टीमों को प्रविष्टि दी जाएगी।
प्रत्येक टीम को देने होंगे 11 हजार रुपये:
इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रत्येक टीम को एंट्री फीस के रूप में 11 हजार रुपये देने होंगे।बदले में जे के क्रिकेट अकादमी की तरफ से प्रत्येक खिलाड़ी को ड्रेस दिया जाएगा और उनके लिए टी ब्रेक के दौरान स्नैक्स का इंतजाम किया जाएगा।।
प्रतिदिन होंगे 2 मैच:-
राँची जिला क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा पंजीकृत इस प्रतियोगिता के दौरान प्रतिदिन दो मैच होंगे। इस प्रतियोगिता को राँची जिला क्रिकेट एसोसिएशन से तकनीकी सहयोग प्राप्त होगा।
दिए जाएंगे आकर्षक कैश प्राइज:-
प्रतियोगिता की विनर टीम को 51 हजार एवम उपविजेता टीम को 31 हजार की नकद राशि दी जाएगी ,साथ ही साथ मैन ऑफ द मैच एवम मैन ऑफ द सीरीज को भी कैश अवार्ड दिया जाएगा।
इनके अलावे बेस्ट फील्डर,बेस्ट बौलर,बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट कीपर,अनुशासित खिलाड़ी,बेस्ट प्रॉमिसिंग प्लेयर आदि अवार्ड भी दिए जाएंगे।
इसकी जानकरी देते हुए जे के ग्रुप ऑफ कम्पनीज के चेयरमैन श्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाएगा और इसके लिए रनिंग ट्रॉफी दी जाएगी। जे के क्रिकेट अकेडमी के डायरेक्टर श्री अजय यादव ने कहा कि इस प्रतियोगिता के अवसर पर खिलाड़ियों को एक बेहतरीन वातावरण में खेलने का मौका मिलेगा जिसके लिए जे के ग्रुप संकल्पित रहेगा।

Leave a Reply