Breaking News Latest News झारखण्ड

गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा द्वारा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन : 45 लोगों ने किया स्वैक्षिक रक्तदान.

रांची, झारखण्ड | मई | 12, 2020 :: शहर में ब्लड की कमी को देखते हुए गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा द्वारा आज 12 मई, मंगलवार को ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया 45 लोगों ने किया स्वैक्षिक रक्तदान.
लॉक डाउन में रक्त की कमी से जूझ रहे मरीजों एवं ब्लड बैंक में ब्लड की कमी से उत्पन्न संकट को देखते हुए गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा ने सामाजिक दायित्व निभाते हुए आज 12 मई, मंगलवार को सुबह 11:00 बजे से कृष्णा नगर कॉलोनी, रातु रोड स्थित गुरु नानक भवन परिसर में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया.
यह ब्लड बैंक गुरुनानक सेवक जत्था द्वारा संचालित किया गया.
सभा द्वारा व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम एवं फेसबुक के माध्यम से समाज के लोगों से रक्तदान करने का आह्वान किया गया
जिसका अच्छा खासा असर देखने को मिला और सुबह 10:00 बजे ही रक्त दाताओं की कतार लग गई.
ब्लड डोनेशन कैंप में चार महिलाओं समेत कुल 45 लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया.
रक्तदान करने को लेकर विशेषकर युवाओं में खासा उत्साह दिखा.
कैम्प के दौरान सभी डोनरों के आगमन एवं प्रस्थान के वक्त उनके हाथों को सैनिटाइज कराया गया साथ ही सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखते हुए दो दो मीटर की दूरी पर बेड लगाया गया तथा प्रत्येक डोनर के बेड पर लेटने से पहले बेड को सेनेटाईज किया गया.
सभी डोनरों को रक्तदान के बाद एचडीएफ बैंक की लालपुर शाखा द्वारा तरबूज सेवा सदन ब्लड बैंक द्वारा बिस्किट-जूस तथा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया.

इस रक्तदान शिविर में राँची के सांसद माननीय श्री संजय सेठ ने मौजूद रहकर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया तथा उपस्थित लोगों को इस विपदा की घड़ी में सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने एवं मास्क पहनने की सलाह दी
उन्होंने सत्संग सभा को एक सौ मोदी सुरक्षा किट भी प्रदान किया.सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह बेदी ने उन्हें गुरु घर का सरोपा देकर सम्मानित किया.
गुरुद्वारा के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि गत 6 एवं 7 अप्रैल को भी गुरु नानक सेवक जत्था द्वारा दो दिवसीय रक्तदान शिविर का गुरुनानक भवन में आयोजन किया गया था
जिसमें 85 यूनिट रक्त संग्रह कर रिम्स ब्लड बैंक को सौंपा गया था.
सत्संग सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह बेदी ने समाज के सभी ब्लड डोनरों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा मानवता की सेवा में इसी तरह जुड़े रहने का आह्वान किया.

सत्संग सभा द्वारा आयोजित ब्लड डोनेशन कैम्प की सफलता में सेवा सदन ब्लड बैंक की डॉ तथा गुरुनानक सेवक जत्था के सूरज झंडई, रौनक ग्रोवर,कशिश नागपाल,हरप्रीत सिंह,चंचल ग्रोवर,जीत सिंह एवं सागर गिरधर की उल्लेखनीय भूमिका रही.

Leave a Reply