Arvind received meghdut award in international children film Festival
Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय सिनेमा

इंटरनेशनल चिल्ड्रेन फ़िल्म फेस्टिवल में अरविंद को मिला मेघदूत सम्मान : बढ़ाया राज्य और छतरपुर का मान

Arvind received meghdut award in international children film Festivalफरवरी | 10, 2020 :: अरविंद कुमार गुप्ता उर्फ चुनमुन ने बढ़ाया राज्य और छतरपुर का मान। इंटरनेशनल चिल्ड्रेन फ़िल्म फेस्टिवल में उन्हें मिला मेघदूत सम्मान।
यह सम्मान उन्हें बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा और सुपर 30 के निदेशक आनंद कुमार ने संयुक्त रुप से प्रदान किया।
इस मौके पर फ़िल्म जगत की एक दर्ज़न से भी ज्यादा जानी मानी हस्तियां मौजूद थीं।
साथ देश की वंडर गर्ल कही जाने वाली जान्हवी भी इस मौके पर मौजूद थीं जिन्होंने इस मौके पर लोगों से नौ विदेशी भाषाओं में बात कर मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस मौके पर उपस्थित कलाकारों ने बच्चों के मनोबल को बढाने के किये कई टिप्स दिए। साथ ही अभिभावकों से यह भी कहा कि वे अपने बच्चों पर अपनी पसंद न थोपें। उन्हें खुले आकाश में उनके बेहतर करियर के निर्माण के लिए उड़ने दें।
फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन धर्मवीर भारती फ़िल्म एन्ड प्रोडक्शन कंपनी और विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के संयुक्त प्रयासों से आयोजित किया गया था।
मेघदूत सम्मान रेडियो और पत्रकारिता के माध्यम से समाज के लिए बेहतर कार्य करने वाले लोगों को दिया जाता है।
झारखण्ड से मेघदूत सम्मान से सम्मानित होनेवाले अविन्द गुप्ता पहले पत्रकार हैं।
मेघदूत सम्मान मिलने के बाद श्री अरविंद ने मशहूर युवा फ़िल्म निर्माता धर्मवीर भारती, विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ आनंद प्रकाश और ज़िले के वरिष्ठ पत्रकार अभय कुमार को धन्यवाद दिया।

Arvind received meghdut award in international children film Festival

साथ ही उन्होनें कहा कि दाउदनगर जैसे अनुमंडल में विश्वस्तरीय फेस्टिवल का आयोजन होना वाकई गर्व की बात है। उन्होनें कहा कि वे इस अवार्ड को छतरपुर के युवाओं को अपनी मिट्टी को समर्पित करते हैं।

Leave a Reply