Breaking News Latest News झारखण्ड राजनीति

झारखण्ड में जी-20 के सभी प्रतिनिधियों का स्वागत : बंधु तिर्की

रांची,झारखण्ड  | फरवरी | 28, 2023 ::: पूर्व मंत्री, झारखण्ड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य और झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि झारखण्ड को अपनी परंपरा और संस्कार के लिए न केवल पूरी दुनिया में जाता है बल्कि यह देश का ऐसा अभिन्न हिस्सा है जिसके बिना जनजातीय संस्कृति पूरी हो ही नहीं सकती.

श्री तिर्की ने कहा कि, विश्व के अलग-अलग हिस्सों और देशों से आये सभी प्रतिनिधियों का झारखण्ड में स्वागत है और हम आदिवासी, मूलवासी सहित झारखण्ड के सभी लोग न सिर्फ अपनी बल्कि पूरी दुनिया के उज्जवल भविष्य के लिए हर कदम पर दुनिया के साथ हैं.
श्री तिर्की ने कहा कि, आपसी गठजोड़, सहयोग, सहभागिता एवं पूरी दुनिया के समन्वित, संतुलित और पर्यावरण के अनुकूल विकास को बढ़ावा देना ही जी-20 के सभी देशों का मुख्य उद्देश्य है. श्री तिर्की ने विश्वास व्यक्त किया कि सभी मेहमान डिलीगेट्स आपसी सहयोग को बढ़ावा देने के लिये सामाजिक समानता और आर्थिक विषमता को दूर करने के दृष्टिकोण से वैसे महत्वपूर्ण और दूरगामी निर्णय लेंगे जो मील का पत्थर साबित होगा और जिसके लिये रांची समिट हमेशा याद रहेगा.
उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक सोच और सहयोग को बढ़ावा देना हमारी सोच में सबसे ऊपर है. श्री तिर्की ने कहा कि, कांग्रेस तथा कांग्रेसियों ने न केवल देश को स्वतंत्र कराने में अपना सबसे ज्यादा योगदान दिया है बल्कि स्वतंत्रता के तत्काल बाद भारत को आधुनिक, शक्तिसंपन्न और दुनिया के केंद्र के रूप में विकसित करने की पृष्ठभूमि में भी कांग्रेस के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने भरोसा जताया कि केन्द्र सरकार न केवल देश में समावेशी विकास को प्रोत्साहित करेगी बल्कि आदिवासियों के कल्याण के लिए भी पूरे समर्पण के साथ वैसी योजनाओं की जमीनी स्तर पर लागू करेगी जो जिससे सभी का कल्याण हो सके और इस मामले में विशेष रुप से झारखण्ड के आदिवासी, मूलवासी और सभी लोग पूरे मन से हर कदम पर सहयोग करने के लिए तैयार हैं.

Leave a Reply