Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड बिज़नेस

टाटा मोटर्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक से मिला चैंबर प्रतिनिधिमंडल : कहा झारखण्ड से टाटा कंपनी का गहरा लगाव

राची, झारखण्ड  | दिसम्बर  | 17, 2022 :: टाटा मोटर्स लिमिटेड के कमर्शियल व्हिकल बिजनेस यूनिट के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ के रांची आगमन पर आज होटल ली लैक में झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर मंत्री ने मुलाकात की और उन्हें चैंबर की ओर से सम्मानित किया। मुलाकात के क्रम में उन्होंने स्थानीय युवाओं को टाटा मोटर्स कंपनी में अधिकाधिक रोजगार सृजन के लिए आवश्यक विचार के लिए आग्रह किया। यह भी कहा कि झारखण्ड से टाटा कंपनी का गहरा लगाव है जो हमारे लिए गर्व की बात है। स्थानीय स्तर पर रोजगार सृजन के लिए आवश्यक है कि राज्य में कंपनी द्वारा ड्राइविंग प्रशिक्षण और उप चालक प्रशिक्षण सेंटर खोलने की पहल की जाय ताकि यहां के स्थानीय युवा प्रशिक्षण लेकर, यहीं रोजगार प्राप्त कर सकें। उन्होंने यह भी कहा कि बदलते परिवेश में बीएस-6 मॉडल की गाडियां आई हैं किंतु इसके मेंटनेंस की सुविधा हर जगहों पर नहीं है। जरुरी है कि टाटा कंपनी द्वारा 15-20 एकड़ में एक वर्कशॉप खोला जाय जहां गाडी के हर पार्ट्स का मेंटनेंस आसानी से हो सके और कमर्शियल व्हिकल, बस तथा ट्रक को मेंटनेंस के लिए अनावश्यक परेशान न होना पडे।

चैंबर अध्यक्ष ने गाडियों के मेंटनेंस का दायरा बढ़ाये जाने की भी आवश्यकता बताई और कहा कि गाडी की खरीदी में बस-ट्रक मालिकों का एक बडा इन्वेस्टमेंट हो जाता है पर छोटी-छोटी समस्या के कारण गाडियां खडी हो जाती हैं, ऐसे में पूरे राज्य में गाडियों के मेंटनेंस का दायरा बढ़ाया जाना आवश्यक है। पर्यावरण प्रदूषण की बढ़ती समस्या को देखते हुए उन्होंने राज्य सरकार के साथ मिलकर शहर में सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों को चलाने की पहल के लिए भी प्रस्तावित किया जिसपर श्री वाघ ने विचार के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने चैंबर अध्यक्ष के अन्य सुझावों पर भी उचित विचार के लिए आश्वस्त किया।

मौके पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, सदस्य गौरव मंत्री, बेरमो से जयमंगल सिंह, दिलीप पोद्दार के अलावा टाटा मोटर्स के रिजनल मैनेजर रणवीर कवर, रीजनल सेल्स मैनेजर नीरज वर्मा, स्टेट हेड बिहार/झारखण्ड दीपक दयाल, रीजनल मैनेजर कस्टमर केयर के राजीव घोष और स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर राजा गौरव उपस्थित थे।

Leave a Reply