500 needy children of 22 citeis went to agra and delhi via air
Latest News झारखण्ड राष्ट्रीय

हवाई जहाज़ से 22 शहरों के 500 अभावग्रस्त बच्चे गए आगरा और दिल्ली

500 needy children of 22 citeis went to agra and delhi via air
रांची, झारखण्ड । सितम्बर | 29, 2017 :: राउंड टेबल इंडिया और बुक ए स्माइल के संयुक्त प्रयास से 22 शहरों से 500 अभावग्रस्त स्कूल के बच्चे गए आगरा का ताज महल और दिल्ली की फ़तेहपुर सीकरी का भ्रमण करने हवाई जहाज़ कर द्वारा।
मुश्किलों के बीच सपनों की उड़ान फ्लाइट ऑफ फेंटेसी अभावाग्रस्त जीवन के बीच बच्चों की जिंदगी में उम्मीद की किरण बनकर उभरी इस योजनांतर्गत राँची के बच्चे घूमेंगे आगरा का ताज महल , फ़तहपुर सीकरी और करेंगे दिल्ली दर्शन।
राउंड टेबल इंडिया की ओर से यह योजना हर साल सामाजिक रूप से अभावग्रस्त बच्चों को हवाई यात्रा , आगरा का ताज महल , फ़तेहपुर सीकरी और दिल्ली दर्शन की रोमांचक सैर का तोहफा देती है। आज राँची से दिल्ली हवाई जहाज की सैर करने लिए अनंत सपनों की उड़ान तैयार करने राँची राउंड टेबल की  तीन संस्थान – राँची ऐंकरिज , राँची समरिटेंस, राँची उटोपीयंस से चुने हुए बच्चों और संरक्षकों के साथ राउंड टेबल का दल सवेरे राँची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुआ।  दिल्ली से वोल्वो बस से उन्हें आगरा ले जाया जाएगा । 38 सदस्यीय इस दल में राँची, गुमला , सिमदेगा, चंदनक्यारी के स्कूल के  10 से 14 साल के बच्चे शामिल होंगे। यह बच्चे हवाई सैर का मजा तो लूटेंगे ही, आगरा का ताज महल और फ़तहपुर सीकरी की सैर भी करेंगे। इसके बाद इन्हें दिल्ली दर्शन का तोहफा भी मिलेगा ।यह बच्चे पहली बार हवाई यात्रा करेंगे ।एक रोमांचक सफर, सपनों की उड़ान और जिदों को जितने की चाहत के साथ शुरू होगा और यादगार लम्हों के साथ हमेशा जीवंत रहेगा।

आज एर्पोर्ट में झारखंड पोलीस के डीजीपी श्री डी के पांडेय मुख्य अतिथि के रूप में आए और उन्होंने बच्चों को फ़्लैग ऑफ़ किया और बोर्डिंग पास भी दिया । उन्होंने राउंड टेबल की तारीफ़ की और बोले की आज जो ये बच्चे जा रहे हैं वो अपनी ज़िंदगी में काफ़ी आगे जाएँगे क्यूँकि आज उनके मन में एक सपना जागेगा बाहरी दुनिया को देख कर और वे कुछ अच्छा करने का सोचेंगे । उनके साथ ट्रैफ़िक एस पी श्री संजय रंजन सिंह भी थे । बच्चों को फ़्लाइट में खाना भी दिया गया ।बच्चों के साथ राँची राउंड टेबल के ३ सदस्य मनप्रीत सिंह राजा , अनिरुध बुधिया और अजित कुमार गए हैं ।सभी कल दिल्ली से  शाम को आने वाली 5:45 इंडिगो फ़्लाइट से वापस आएँगे ।
आज के कार्यक्रम में सिधार्थ चौधरी, निखिल जैन , आशीष मिनोचा,अरविंद राजगढ़िया,आदित्य शाह , विवेक जैन , पुनीत साबू, पीयूष सरवगी, राहुल सिंघनीया, अमित तलेजा आए थे ।

Leave a Reply