Breaking News Latest News कैंपस खेल झारखण्ड

20वीं सब जूनियर राष्ट्रीय वुशु  21 से रांची में, तैयांरियां जोरों पर

रांची, झारखण्ड | मार्च | 11, 2021 :: 20वीं सब जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप का आयोजन आगामी 21 से 25 मार्च तक झारखंड के राजधानी रांची के मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में किया जायेगा। इस आयोजन में देश के विभिन्न राज्यो एव केंद्र शासित प्रदेशों के तकरीबन 900 खिलाड़ी एवं अधिकारियों के भाग लेने की संभावना है। यह जानकारी देते हुए इस चैंपियनशिप के समन्वयक उदय साहू ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण इस प्रतियोगिता में कुछ कम खिलाड़ी भाग ले रहे है। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप का आयोजन आगामी 21 मार्च से होगा तथा समापन आगामी 25 मार्च को होगा। 70 तकनीकी पदाधिकारी भाग लेंगे : इस चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए सानसाउ एवं ताऊलू के तकरीबन 70 पदाधिकारी देश भर से आयेंगेें। इसमें अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के  तकनीकी पदाधिकारी शामिल होंगे। कोविड निर्देश का पालन किया जाएगा : वुशु एसोसिएशन आॅफ इंडिया ने अपने सभी इकाइयों को इस बात का निर्देश दिया कि प्रत्येक खिलाड़ी एवं पदाधिकारी अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवा कर ही चैंपियनशिप में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के चैंपियनशिप से सम्बंधित सभी जगहों को सेनिटाइज किया जाएगा। श्री साहू ने बताया कि चैंपियनशिप में टीमें आगामी  20 मार्च से ही आना शुरू कर देंगी और 21 मार्च को प्रात: 6 बजे से खिलाड़ियों का वजन लिया जाएगा। उसके बाद फिर अपराह्न 12 बजे ड्रा लॉट्स डाले जाएंगे। चैंपियनशिप के विभिन्न वर्गों की प्रतियोगिता प्रारम्भ की जाएगी। आगामी 23 और 24 को प्रात: 9 बजे से सायं 8 बजे प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस चैंपियनशिप में प्रतिदिन अपराह्न तीन बजे मेडल सेरेमनी आयोजित कर विजेता खिलाड़ियों को पदक प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था एथलेटिक्स स्टेडियम के डोरमेट्री में तथा तकनीकी पदाधिकारियो के रहने की व्यवस्था भी बीआईपी गेस्ट हाउस फ्लैट्स में की जाएगी। झारखंड  वुशु एसोसिएशन के प्रेसिडेंट चंचल भट्टाचार्य ने बताया की प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के लिए माननीय मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से अनुरोध किया गया है। लेकिन अभी तक उनकी सहमति प्राप्त नही हो सका है। एक दो दिनों के बाद सभवत: उनकी सहमति मिल जायेगी। इस अवसर उपस्थित रहने के लिए  पेयजल एवम स्वच्छता मंत्री मिथलेश कुमार ठाकुर ने अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने बताया कि समापन समारोह के अवसर पर खेल मंत्री हफीजुल हसन एवं स्वास्थ्य मंत्री  बन्ना गुप्ता उपस्थित रहेंगे एवं विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप के दौरान आयोजित मेडल सेरेमनी के अवसर पर कई महत्वपूर्ण पदाधिकारी  अजय कुमार सिंह (आईएएस), श्रीमती पूजा सिंघल (सचिव कला,संस्कृति, खेल कूद एवं युवा कार्य विभाग), जिशान कमर (निदेशक खेल), अमिताभ चौधरी (चैयरमैन जेपीएससी), डॉ मुकुंद चंद्र  मेहता (रजिस्ट्रार राँची यूनिवर्सिटी),  विनय कुमार मिश्र (उपनिदेशक खेल),डॉ रवींद्र भगत, मनोज कुमार सिन्हा (प्रिंसिपल डीएभी कपिलदेव), अभय मिश्र (सचिव विवेकांनद स्कूल), जितेन्द्र सिंह (प्रंबधक जेके इंटरनेशनल ग्रुप)आदि उपस्थित रहेंगे। वुशु एसोसिएशन आॅफ इंडिया की वार्षिक आम सभा का होगा आयोजन
इस अवसर पर वुशु एसोसिएशन आॅफ इंडिया की वार्षिक आम सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमे भारत के विभिन्न इकाइयों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस अवसर पर वुशु एसोसिएशन आॅफ इंडिया के प्रेसिडेंट भूपेंद्र सिंह बाजवा की अध्यक्षता में इस वार्षिक आम सभा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेडिकल सहायता के लिए प्लस हॉस्पिटल से एवं सिविल सर्जन से अनुरोध किया गया है। जिसमे प्लस हॉस्पिटल की सहमति  मिलने की संभावना है। सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन होगा- उद्घाटन समारोह के अवसर पर विपुल नायक ग्रुप के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीम को सुविधा देने के लिए संपर्क अधिकारी नियुक्त किये जायेंगे और चैंपियनशिप की सफलता के लिए वालंटियर नियुक्त होंगे।
उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए युवा कार्य एवं खेल कूद विभाग एवं जेएसएसपीएस का पूर्ण सहयोग मिल रहा है। उदय साहू ने बताया कि चैंपियनशिप के सफल आयोजन हेतु आॅर्गनाइजिंग समिति का गठन शीघ्र कर लिया जाएगा एवं मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स की सुविधाओं को देखने हेतु दौरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्पोर्ट्स आॅथोरिटी आॅफ इंडिया के पर्यवेक्षक भी इस चैंपियनशिप को देखने के लिए आएंगे।

Leave a Reply