Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड

अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) का युवा आक्रोश मार्च 12 जनवरी को

रांची, झारखण्ड | जनवरी | 06, 2023 ::  आजसू पार्टी की सहयोगी इकाई अखिल झारखण्ड छात्र संघ नौजवानों के प्रणेता तथा महान समाज सुधारक स्वामी विवेकानंद जी की जयंती तथा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवा आक्रोश मार्च निकालेगी। इस दौरान अखिल झारखंड छात्र संघ के सभी प्रदेशस्तरीय पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा झारखंड के नौजवान विधानसभा मैदान से मोराबादी बापू वाटिका तक पैदल मार्च कर युवा विरोधी सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे।
उक्त जानकारी अखिल झारखंड छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह ने रांची स्थित आजसू पार्टी प्रधान कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही।
आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता प्रो. विनय भरत ने कहा कि झारखंड के युवाओं को झामुमो महागठबंधन की सरकार के तीन वर्षों के कार्यकाल में हक-अधिकार और नौकरियां मिलने के जगह, बस आश्वासन मिला। नियोजन नीति, रोजगार, बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवा ठगे गए। मुख्यमंत्री ने एक साल में 5 लाख नौकरियां देने के वादे किए थे, लेकिन 3 साल में महज साढ़े पांच सौ नियुक्तियां हुई हैं। युवाओं को नौकरी मिलने की बजाय, उनके हाथ से नियुक्तियां निकली जा रही हैं। अखबारों में वेकैंसी, परीक्षाओं की सूचनाएं आती हैं, लेकिन इनकी लचर नीतियों की वजह से सब धरी रह जाती हैं। गरीब, किसान, मजदूर अपनी वर्तमान सामाजिक-आर्थिक परिस्थियों से जूझते हुए अपनी बेटी-बेटियों को शिक्षा दिलाने में अपना सर्वस्व न्योछावर कर देते लेकिन अंततः उन्हें निराशा ही हाथ लगती है। अगर पीटी परीक्षा होती है, तो मेंस परीक्षा रद्द हो जाती और मेंस परीक्षा होती है, तो इंटरव्यू रद्द कर दिया जाता है। और अगर सभी परीक्षाएं और इंटरव्यू संपन्न हो जाते हैं, तो सरकार की असंवैधानिक नीतियों के कारण न्यायालय पूरी परीक्षा को ही रद्द कर देती है। ऐसे में झारखंड के युवाओं के समक्ष बस एक ही उपाय बचता है, सड़क और संघर्ष।
आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि सरकार ने स्थानीय नीति को नियोजन का आधार क्यों नहीं बनाया। हमने शुरू से इस विषय पर अपनी आवाज मुखर की है। नियोजन नीति को लेकर शुरु से ही सरकार की स्पष्ट मंशा नहीं है, इसलिए वह चीजों को और उलझाने का रास्ता प्रशस्त करती रही है। सरकार की असंवैधानिक नीतियों और राज्य के युवाओं की वर्तमान स्थिति एवं हालात को देखते हुए आजसू ने 12 जनवरी – स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर युवा आक्रोश मार्च निकालने का निर्णय लिया है, जिसका नेतृत्व पार्टी की सहयोगी इकाई अखिल झारखण्ड छात्र संघ करेगी।

Leave a Reply