Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

युवा दस्ता, जिला प्रशासन एवं दर्शनार्थियों के बीच कड़ी का काम करेंगी : डी आई जी

राची, झारखण्ड | अक्टूबर | 16, 2023 ::

युवा दस्ता का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रेस क्लब रांची में आयोजित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि
डीआईजी रांची अनूप बिरथरे,
उपायुक्त रांची राहुल कुमार सिन्हा,
एसएसपी रांची चंदन कुमार सिन्हा,
सिटी एसपी रांची राज कुमार मेहता एवं
वशिष्ठ अतिथि युवा दस्ता के संस्थापक राजीव रंजन मिश्रा उपस्थित थे ।

सभी अतिथियों का भव्य स्वागत मुन्ना बड़ाईक , राकेश सिंह , सुमित साहू , शाहिल कुमार ने चुनड़ी न ओढाकर किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश गुप्ता छोटू एवं संचालन पीयूष आनंद ने की एवं धन्यवाद ज्ञापन मदन साहू ने दिया ।
प्रशिक्षण शिविर में श्री दुर्गापूजा मोहत्सव को सफल बनाने के लिए सभी छेत्रिय प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्रो में होने वाले कठिनाइयों की जानकारी बैठक में सभी लोगो के समक्ष रखी जिसमे मुख्य रूप से यातायात एवं बिजली व्यवस्था के कारण होने वाली परेशानियों से अवगत करवाया । प्रशिक्षण शिविर में डीआईजी रांची ने युवा दस्ता के सदस्यों को कहा कि युवा दस्ता जिला प्रशासन एवं दर्शनार्थियों के बीच कड़ी का काम करेंगे एवं प्रत्येक पंडाल में जिला प्रशासन के सहयोग के लिए तैनात रहेंगे और श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इस बात का ध्यान रखेंगे ।
बैठक में उपायुक्त रांची ने कहा कि पिछले वर्ष भी युवा दस्ता ने पूजा मोहत्सव को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई और हम आशा करते है कि इस वर्ष युवा दस्ता का सहयोग मिलेगा और हमलोग मिलकर मोहतस्सव को सफल बनाएंगे ।
बैठक में एसएसपी रांची ने कहा कि युवा दस्ता के सदस्य पुलिस प्रशासन के आँख और कान का काम करेंगे ।
श्री सिन्हा ने कहा कि युवा दस्ता के पदाधिकारी एवं छेत्रीय प्रभारियों की सूचना संबंधित थाना प्रभारियों को समन्वय बनाने के लिए दे दी जाएगी ।
सिटी एसपी एवं एडिम लॉ एंड आर्डर ने संयुक्त रूप से कहा कि युवा दस्ता के सदस्यों से मिलकर पूजा को सफल बनाने की अपील की एव कहा कि प्रशासन दस्ता के सदस्यों को पूरी तरह से सहयोग करेंगे ।
युवा दस्ता के संस्थापक राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि युवा दस्ता के सदस्यों से कहा कि सारे सदस्य पूजा पंडाल में तैनात रहेंगे और साथ ही श्रद्धालुओं एवं दर्शनार्थियों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे ।
राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि अगर किसी तरह की परेशानी दर्शनार्थियों को होती है तो तुरंत युवा दस्ता के सदस्य से संपर्क करे वो लोग आपकी सहायता के लिए तैयार है एवं किसी भी संधिद व्यक्ति या लावारिस वस्तु को देखे तो तुरंत पुलिस प्रशाशन को संपर्क करे ।मौके पर शशांक राज , उपेंद्र रजक , लंकेश सिंह , राहुल सिन्हा चंकी , मुकेश कंचन , मनीष साहू , राजेश राम , अमित केसरी ,, टिंकू महतो , सोनू भारद्वाज , ओम प्रकाश शर्मा , अभिनव पासवान , सागर कुमार , सोनू पटवा , ज्योति शंकर साहू एवं मनीष केसरी ने अपने विचार रखे । मौके पर सैकड़ो सदस्य कार्यक्रम में उपस्थित थे ।

Leave a Reply