raghubar das
Latest News झारखण्ड राजनीति राष्ट्रीय

जनप्रतिनिधियों की पहली प्राथमिकता क्षेत्र का विकास होनी चाहिएः रघुवर दास [ मुख्यमंत्री, झारखण्ड ]

raghubar dasरांची, झारखण्ड । मई  | 16, 2017 :: झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हर जनप्रतिनिधियों की पहली प्राथमिकता क्षेत्र का विकास होनी चाहिए। विधान सभा में जनहित से जुड़े मुद्दों को उठाना, सरकारी योजनाओं को अपने क्षेत्र में लागू कराना, समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक विकास की रोशनी पहुंचाना सभी का लक्ष्य होनी चाहिए। उक्त बातें उन्होंने झारखंड मंत्रालय में विधायक बिरंची नारायण की पुस्तक के विमोचन के बाद कहीं।

मुख्यमंत्री श्री दास ने विधानसभा में उठायें सवालों तथा उनके जवाबों के अलावा अन्य भाषणों के इस संकलन को महत्वपूर्ण प्रयोग बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में पारदर्शिता आवश्यक है तथा ऐसे प्रकाशन के माध्यम से राज्य की जनता को जानकारी देने के लिए श्री बिरंची नारायण बधाई के पात्र हैं।

श्री बिरंची नारायण ने बताया कि यह पुस्तक का दूसरा खंड है। विधानसभा के प्रारंभिक सत्रों के प्रश्नों का पहला खंड पिछले साल प्रकाशित हुआ था। विधानसभा में उठाए गए जनहित के महत्वपूर्ण मामलों की जानकारी आम नागरिकों को होनी चाहिये । इसी उद्देश्य से इस पुस्तक का प्रकाशन किया गया है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, सचिव सुनील बर्णवाल, बीस सूत्री के प्रदेश अध्यक्ष राकेश प्रसाद के अलावा राजधानी तथा बोकारो विधानसभा क्षेत्र के नागरिक शामिल हुए।

Leave a Reply