Breaking News Latest News झारखण्ड

“रैनोथोंन “एयरटेल हाफ़ मैरथोन 21 जनवरी को राँची में और बोकारो में 11 फ़रवरी को

 

रांची, झारखण्ड । जनवरी | 16, 2018 :: कला संस्कृति , खेल और युवा विभाग झारखंड सरकार , और राउंड टेबल इंडिया मिल कर करवा रहे हैं एयरटेल हाफ़ मैरथोन “रैनोथोंन”2018 ।
ये हाफ़ मैरथोन 21 जनवरी 2018 को राँची में और 11 फ़रवरी को बोकारो में होगा । राँची में 21 जनवरी को सुबह 6 बजे मोराबादी मैदान से शुरू होगा । उपरोक्त जानकारी राउंड टेबल के मीडिया प्रभारी सिधार्थ चौधरी ने दी ।

आज इस हाफ़ मैरथोन दौड़ के लिए प्रेस कॉन्फ़्रेन्स आयोजित की गयी थी उप विकास आयुक्त के कार्यालय में जिसमें उप विकास आयुक्त शशि रंजन , ज़िला खेल ऑफ़िसर मनोरंजन प्रसाद , एयरटेल के इंडिया कोरपोरेट कम्यूनिकेशन हेड यू श्रीनिवासन , राउंड टेबल के मनप्रीत सिंह राजा , अनिरुध बुधिया , मयंक जयसवाल, सिधार्थ चौधरी मौजूद थे ।

उप विकास आयुक्त शशि जी ने बताया की यह रैनोथोंन का तीसरा संस्करण है । इससे पहले वर्ष 2016, 2017 में भी हाफ़ मैरथोन करवाया था जिसमें आठ हज़ार और दस हज़ार लोग दौड़े थे । इस बार पुनः झारखंड सरकार , राउंड टेबल और एयरटेल मिल कर करवा रहे हैं एयरटेल हाफ़ मैरथोन जिसमें दस हज़ार से ज़्यादा लोगों की दौड़ने की उमीद है । यह हाफ़ मैरथोन मेट्रो शहर के तर्ज़ पर होगा जिसमें आर आइ अफ डी बिंब 21 किलोमेटर और 10 किलोमेटर के धवकों को दिया जाएगा जिससे की उनके समय का पता चल जाए । 21 कि म और 10 कि म वालों को दौड़ पूरा करने पर मेडल दिया जाएगा । रेजिस्ट्रेशन चार्ज 21 कि म और 10 कि म वालों के लिए 300 रुपये है और टी शर्ट फ़्री दिया जाएगा और 5 कि म वालों के लिए रेजिस्ट्रेशन फ़्री है पर अगर उनको टी शर्ट चाहिए तो उनको 300 रुपये देने होंगे ।

झारखंड स्पोर्ट्स असोसीएशन के फ़ुट्बॉल हॉकी आर्चरी ऐथ्लेटिक्स आदि के लिए, सरकारी स्कूल के छात्रों, सी आइ ऐस अफ, सी आर पी आफ , आर्मी, झारखंड पोलिस , मीडिया के लिए हर वर्ग के लिए रेजिस्ट्रेशन फ़्री है ।

हाफ़ मैरथोन में पुरुष और महिला के लिए 21 कि म के लिए 51000 , 31000, 21000 रुपये इनाम राशि है और 10 कि म के लिए 31000, 21000, 11000 रुपये इनाम राशि है । ओनलाइन रेजिस्ट्रेशन ranchimarathon.in पर शुरू है और अभी तक 2500 से भी ज़्यादा ओनलाइन रेजिस्ट्रेशन आ चुके हैं । ऑफ़्लाइन रेजिस्ट्रेशन भी शुरू है और एयरटेल के सौजन्य से शहर में आठ जगहों पर ये चालू है । कांके रोड रिलायंस मार्ट , रातों रोड गलक्षीय माल , बिरसा मुंडा मोराबादी , गोस्सनेर कॉलेज , संत ज़ेवीअर कॉलेज , हरी ओम् टावर लालपुर , हिनू स्प्रिंग सिटी माल पर काउंटर लगे हैं । इन जगहों पर रेजिस्ट्रेशन 16 से 18 जनवरी तक चलेगा । बिरसा मुंडा फूटबाल स्टेडीयम मोराबादी में 16 से 20 जनवरी तक चलेगा ।
एयरटेल के यू श्रीनिवासन जी ने कहा की एयरटेल का यह मानना है की समाज जो देता है उसे लोटना चाहिए । इसलिए एयरटेल इस मुहिम से जुड़ा है जहाँ लोग स्वस्थ रहे , समाज स्वस्थ रहे । एयरटेल के सौजन्य से टोल फ़्री नम्बर भी है जिसका नम्बर 7070000007 है ।
आज के प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में राउंड टेबल के मनप्रीत राजा , मयंक जयसवाल , अनिरुध बुधिया , सिधार्थ चौधरी, अभिषेक टनेजा , पुनीत साबु, आकाश आड़ूकिया आदि उपस्थि थे ।
धन्यवाद।

Leave a Reply