Breaking News Latest News राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

रोहतक :: संतों के सानिध्य में होटल पार्क क्वीन में हुआ ‘सफलता के सरताज’ पत्रिका का विमोचन

रोहतक | मई | 15, 2023 :: मीडिया, सच्चाई, ईमानदारी एवं साहस के साथ कार्य करे तभी लोकतंत्र की सार्थकता है।
पत्रकारों को बिना किसी भेदभाव व प्रलोभन के जनपक्ष को उजागर करना चाहिए।
उक्त उद्गार पूर्व गृह राज्य मंत्री सुभाष बत्तरा ने ‘रोहतक बाजार’ द्वारा रोहतक के प्रबुद्ध व्यक्तियों को लेकर प्रकाशित की गई पत्रिका ‘सफलता के सरताज’ के विमोचन के अवसर पर होटल पार्क क्वीन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

महामंडलेश्वर बाबा कालीदास जी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि समाचार पत्र-पत्रिकाएं, टेलीविजन और मोबाइल फोन आदि के माध्यम से प्रभावी जनसंवाद संभव हो पाता है।

महामंडलेश्वर बाबा कपिल पुरी जी ने कहा कि पत्रिका के संपादक मंडल ने इस शानदार पत्रिका के माध्यम से रोहतक शहर का एक जीवंत परिचय दिया है।
यह पत्रिका भविष्य में भी इसी प्रकार लोगों को महत्वपूर्ण सूचनाएं और जानकारियां देती रहेगी, ऐसी आशा करता हूं।
महामंडलेश्वर राघवेन्द्र भारती जी ने मैगजीन के सफल प्रकाशन पर रोहतक बाजार को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि पत्रकारों का कर्तव्य बनता है कि बच्चों की नैतिक शिक्षा को महत्व देते हुए जानकारियां प्रकाशित करनी चाहिएं।
सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार पर भी उन्होंने जोर दिया।
नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल ने कहा कि ‘रोहतक बाजार’ द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘सफलता के सरताज’ के माध्यम से शहर के प्रमुख लोगों के योगदान के बारे में सार्थक जानकारी दी गई है
जिससे आमजन रोहतक शहर के राजनीतिक, सामाजिक, कला, संस्कृति, वाणिज्य एवं अन्य सेवाओं के बारे में विस्तार से जान पाएंगे।

रोहतक नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल ने इस अवसर पर कहा कि ‘सफलता के सरताज’ के माध्यम से सम्पादक बलदेव मल्होत्रा ने शानदार प्रयास किया है जिसके माध्यम से रोहतक शहर की काफी सूचनाएं छापी हैं।
जाट शिक्षण संस्था के पूर्व प्रधान राज सिंह नांदल ने अपने संबोधन में कहा कि मीडिया आज के युग में बेहद सशक्त एवं प्रभावी माध्यम बन चुका है। मोबाइल फोन के माध्यम से हम हर समय पूरी दुनिया से जुड़े रहते हैं।
इन हालातों में पत्रकारों के समक्ष और अधिक समस्याएं और चुनौतियां पैदा हो गई हैं।
हरियाणा व्यापार मंडल के प्रधान विजय गुप्ता ने कहा कि रोहतक शहर से निकली पत्रिका ‘सफलता के सरताज’ के माध्यम से शहर के सफल व्यवसायी एवं समाजसेवियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दिया जाना बेहद सराहनीय प्रयास है।

हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के अध्यक्ष संजय राठी ने इस अवसर पर कहा कि ‘सफलता के सरताज’ पत्रिका के माध्यम से रोहतक शहर का आईना दिखता है जिसमें धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक एवं खेल जगत का अनूठा संकलन है।
इस अवसर पर रोहतक बाजार पत्रिका के सम्पादक बलदेव मल्होत्रा ने पत्रिका के प्रकाशन में सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि रोहतक शहर के लोगों में गजब का जज्बा और सहयोग का भाव है।
आगे भी भविष्य में इस प्रकार के प्रकाशन करते रहेंगे।
पर्यावरण प्रेमी मनोज सहरावत ने उपस्थित लोगों से आग्रह किया दि दिनोदिन फैल रहे भयानक प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए अत्याधिक वृक्षारोपण करें तभी हम स्वस्थ और सुखमय जीवन व्यतीत कर सकेंगे। मनोज सहरावत ने इस अवसर पर त्रिवणी भी भेंट की।

इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य लोगों को स्मृति चिन्ह एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया और साथ ही सभी को एक-एक पौधा भी भेंट किया गया जिनमें डीपीआरओ संजीव सैनी, पठानिया पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर अंशुल पठानिया, एएमएस एकेडमी के डायरेक्टर मनीष कुमार, रोटी डे के संचालक दीपू नागपाल, पार्षद डिम्पल जैन, किया मोटर्स से देवेंद्र राव, वरिष्ठ पत्रकार अनिल आर्य, प्रवीन बत्तरा, डॉ. वेशभूषण, जितेन्द्र रिम्पी, दीपक कपूर, गुरूद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी के सदस्य हरभजन सिंह राठौर, गो हनीमून के डायरेक्टर सुमित शर्मा, वेबमोक के डायरेक्टर रहीस सांगवान, सोमवीर मलिक, वैश्य महाविद्यालय के प्राचार्य संजय गुप्ता, रवि कादियान, विक्की जुनेजा, वैंचर वैल्ड सर्विसिस के डायरेक्टर हरिओम गौड़, विपिन सहारन, पंडित संदीप पाठक, किरण पाठक, सुशील खुराना, नवीन कुंडू, अनिल शर्मा, नवीन मलिक, मोहित गोयत, राजेश कपूर, प्रोफेसर सुमेधा धनी, कविता मलिक, शशि बाला डुडेजा, सुनीता कपूर, मीनाक्षी मल्होत्रा, अरविंद कुमार, मनु गोविंद बत्तरा, गजेन्द्र मल्होत्रा, विजय बुद्धिराजा, पंकज मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, नीरज खुराना, प्रेमसन्स ज्वैलर्स से विपुल आहूजा, चिटकारा टायर्स से अजय जैन चिटकारा, कृष्ण ठेकेदार, रितु श्योराण, पंकज नांदल, हैरी सहित अनेक व्यक्ति मौजूद थे।

Leave a Reply