Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

राजधानी में निर्मित पुराने भवनों को रेगुलराइज करने पर विचार जरूरी – चैंबर

रांची, झारखण्ड  | जुलाई  | 30, 2021 :: राजधानी रांची में वर्षों पूर्व निर्मित भवनों को रांची नगर निगम द्वारा तोडने के आदेश से संबंधित निर्गत किये गये नोटिसों से आमजनों के बीच व्याप्त असमंजसता की स्थिति को देखते हुए आज झारखण्ड चैंबर ऑफ काॅमर्स की एक बैठक झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के साथ संपन्न हुई। बैठक के दौरान यह चर्चा की गई कि जिस भवन का नक्शा पास नहीं है या विचलन है, राज्य सरकार द्वारा ऐसे भवनों को बिल्डिंग रेगुलराइजेशन बिल लाकर नियमितीकरण करने की प्रक्रिया आरंभ करनी चाहिए। प्रतिनिधिमण्डल द्वारा रेगुलराइजेशन की विधिवत् प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत ज्ञापन भी सौंपा गया। साथ ही दूसरे शहरों में रेगुलराईजेशन की अपनाई गई प्रक्रिया से भी अवगत कराते हुए नीति सौंपी गई।

प्रतिनिधिमण्डल में चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा, उपाध्यक्ष किशोर मंत्री, महासचिव राहुल मारू, सह सचिव राम बांगड, कार्यकारिणी सदस्य आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, को-ऑर्डिनेशन विद पाॅलिटीकल उप समिति चेयरपर्सन महुआ मांझी सहित अन्य सदस्य सम्मिलित थे।
—————
*रिम्स निदेशक के साथ मुलाकात*
रिम्स परिसर में संचालित दवाई दोस्त का एलाॅटमेंट रद्द करने से आमजनों के हित को देखते हुए आज झारखण्ड चैंबर ऑफ काॅमर्स का एक प्रतिनिधिमण्डल चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा के नेतृत्व में रिम्स निदेशक से मिला। यह कहा गया कि ग्रामीण क्षेत्र की अधिकांश जनता रिम्स में चिकित्सकीय लाभ लेती है ऐसे में सस्ती दरों पर जेनरिक दवाओं की आसान उपलब्धता के लिए दवाई दोस्त की सहयोगात्मक भूमिका को सराहा जाना चाहिए। यह आग्रह किया गया कि आमजनों की सुविधा को देखते हुए दवाई दोस्त का संचालन रिम्स परिसर में करने की अनुमति देने पर विचार किया जाना हितकर होगा। विदित हो कि इससे पूर्व प्रतिनिधिमण्डल ने रिम्स परिसर में संचालित दवाई दोस्त काउंटर का जायजा भी लिया और देखा कि काफी लोग दवाई दोस्त की सस्ती दवाओं का लाभ ले रहे हैं।

प्रतिनिधिमण्डल में चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा, उपाध्यक्ष किशोर मंत्री, महासचिव राहुल मारू, सह सचिव राम बांगड, कार्यकारिणी सदस्य आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा सम्मिलित थे।

Leave a Reply