Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस लाइफस्टाइल

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर :: अब तक एक लाख से अधिक लोगों ने किया भ्रमण

राची, झारखण्ड | मई | 06, 2023 :: मोरहाबादी मैदान में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में शनिवार को भी लोग अपने परिवार के साथ पहुंचे और जरूरत के अनुसार खरीदारी की।

हर हैंगर, हर स्टॉल में लोग खरीदारी करते दिखे।

वहीं, इस 10 दिवसीय मेले का अब तक एक लाख से अधिक लोगों ने भ्रमण किया।

फेयर में फैशन उत्पाद, परफ्यूम, लैंप, मसाजर, सुगंधित उत्पाद, जूट बैग, शॉल, सूखे मेवे, हस्तशिल्प, बरतन, कैंपिंग उपकरण, साड़ी, केसर, कृत्रिम फूल, फव्वारे जैसे उत्पादों को लोग पंसद कर रहे हैं।

बेंत का चप्पल 400 रूपये,

लेडिस पर्स 200 और

चटाई 700 रूपये में

बिक रहा है।

वहीं, स्टीम आइरन 1700 रूपये में उपलब्ध है।

मेला में खरीदारी करने का अब लोगों के पास दो दिन का ही समय बचा है।

सोमवार आठ मई को फेयर का समापन होगा।

इस दौरान कई कंपनियों द्वारा आकर्षक आफर दिये जा रहे हैं।

स्टॉल धारकों के मुताबिक मेले में सबसे अधिक बिक्री खाने-पीने के चीजों की और लाइफस्टाइल के वस्तुओं की हुई। इनमें सबसे अधिक साड़ियां, सूट, जूती, सैंडल, मेकअप के सामान आदि वस्तुओं की खरीदारी की।

राज्य के उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने का प्रयास
चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन ने कहा कि ट्रेड फेयर के माध्यम से राज्य के उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने का प्रयास है।

अन्य देशों और राज्यों से आये व्यापारियों से स्थानीय लोगों को सीखने का मौका भी मिल रहा है।

झारखंड चैंबर का प्रयास है कि राज्य को व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में देशभर में टॉप 10 में आये। इस दिशा में ट्रेड फेयर एक माइल स्टोन बन कर उभरेगा।

ट्रेड फेयर में एक प्लेटफॉर्म बन कर उभर रहा है, जहां कंपनियां अपने उत्पादों का प्रचार प्रसार के साथ बिक्री भी करें। स्थानीय व्यापारियों को भी एक्सपोजर देने का प्रयास है।

जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स के अधिकारिरयों ने बताया कि ट्रेड फेयर देश और विदेशों के प्रदर्शकों के लिए एक मंच है, जो एक लाख से अधिक अद्वितीय उत्पादों को प्रदर्शित करता है।

एथनिक वियर और जूतियों से लेकर फैशन के सामान और जूतों तक, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से लेकर घर और सजावट और रियल एस्टेट तक, सब कुछ केवल ट्रेड फेयर में एक ही छत के नीचे देखा जा सकता है। उपभोक्ता वस्तुओं के साथ-साथ भोजन, कपड़े और फर्नीचर से लेकर स्वास्थ्य देखभाल, सौंदर्य प्रसाधन और हस्तशिल्प तक की वस्तुओं और वस्तुओं का प्रदर्शन किया गया है।

Leave a Reply