Breaking News Latest News झारखण्ड

प्रणव के लिए प्रार्थना करें रंगकर्मी

रांची , झारखण्ड | जून | 23, 2019 :: राँची रंगमंच के वरिष्ठ नाट्य कलाकार प्रणव चैधरी विगत कुछ महिनों से कैंसर से जूझ रहे हैं। रिम्स में काफी दिनों तक भर्ती रहने के बाद अब वे नेताजी नगर काँटा टोली स्थित अपने आवास पर आ गये हैं। चिकित्सकों ने उनके लिए ईश्वर से प्रार्थना करने को कहा है।

जो कलाकार कभी रंगमंच में संवादों से खेलता हुआ दहाड़ता था अब उसकी आवाज़ भी उपर वाले ने क्षीण कर दी है किन्तु प्रणव का हौसला अभी भी बुलंद है। दिन भर विस्तर में पड़े रहने के बावजूद कई पुराने नाटकों के संवाद उसे आज भी याद हैं। पुराने नाटकों की बातें कर के आज भी आह्लादित होते हैं।

आज दिनांक 23 जून 2019 को रंगकर्मी कल्याण संघ राँची की कोर कमिटी के सदस्यों ने उनके आवास में जाकर उनकी ताज़ा खोज खबर ली। पूरे झारखंड प्रदेश के रंगकर्मियों ने स्वेच्छा से उनके लिए आर्थिक सहयोग किया ताकि उनकी समुचित सेवा और देख भाल हो सके।

आज रंगकर्मी कल्याण संघ के कार्यकारी अध्यक्ष नरेश प्रसाद के साथ कोर कमिटी के डाॅ॰ सुशील कुमार ‘अंकन’, डाॅ॰ अनिकेत भारद्वाज, ऋषिकेश लाल, सहित वरिष्ठ रंगकर्मी शिशिर पंडित, ओम प्रकाश, सुकुमार मुखर्जी मौजूद थे।
रंगकर्मियों के साझा विचार में यह बात उभर कर आयी कि जिन रंगकर्मियों ने अपने जीवन को झारखंड प्रदेश के सांस्कृतिक उत्थान के लिए अपने को झोंक दिया आज सरकार वैसे रंगकर्मियों को पूछती तक नहीं। सरकार की ओर से भी ऐसे समर्पित रंगकर्मियों के लिये उचित इलाज की व्यवस्था के साथ साथ उन्हें आर्थिक मदद भी मिलनी चाहिए।

Leave a Reply