Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

प्रो॰ (डॉ॰) सरस्वती मिश्रा का विद्यार्थियों ने किया सम्मान

 

रांची, झारखण्ड | दिसंबर | 22, 2018 :: राँची विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग की प्रोफेसर, डॉ॰ सरस्वती मिश्रा को आज दर्शनशास्त्र के विद्यार्थियों ने कक्षा में ही सम्मान कार्यक्रम किया। डॉ॰ मिश्रा 31 दिसंबर को अवकाश ग्रहण कर रही है। चूंकि विश्वविद्यालय में आज क्रिसमस की छुट्टी के कारण अंतिम कार्यदिवस था और डॉ॰ मिश्रा का भी आज अंतिम कार्यदिवस था इसलिये सभी विद्यार्थियों ने मिल कर उनका सम्मान दिवस मनाया।

पूरे कार्यक्रम का संचालन विभाग के ही वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ॰ सुशील कुमार अंकन ने किया। उन्हों ने विद्यार्थियों को बताया कि डॉ॰ सरस्वती मिश्रा विभाग की तीन टर्म विभागाध्यक्ष और दो टर्म विश्वविद्यालय में मानविकी संकायाध्यक्ष रह चुकी है। उनके कार्यकाल में कई सेमिनार, कई विशेष व्याख्यान आदि हुए। उनके लम्बे कार्य अनुभव का लाभ दूसरे शिक्षकों को भी मिले इसके लिये डॉ॰ मिश्रा से आशा जतायी गई कि वे भले ही अवकाश ग्रहण कर रही हैं किन्तु शिक्षकों और विद्यार्थियों को उनका मार्गदर्शन मिलता रहे।
डॉ॰ सरस्वती मिश्रा ने इस अवसर पर भावुक हो गई और कहा कि उनका दरवाजा विद्यार्थियों के लिये हमेशा खुला रहेगा। उन्होंने अन्य सभी से कहा कि आप सब अपने जीवन में सहयोगात्मक व्यवहार रखें ताकि आप सब भी अपने जीवन में एक ऊँचाई हासिल कर सकें।
विभाग में उपस्थित डॉ॰ अजय कुमार सिंह, डॉ॰ श्यामाप्रसाद मुखर्जी विवि के दर्शनशास्त्र विभाग की डॉ॰ आभा झा, डॉ॰ सोनी सिंह, डॉ॰ पानो कुमारी, गुड़िया कुमारी आदि शिक्षकों एवं शोध-सहायकों ने भी अपने अपने उद्गार व्यक्त किये। इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छा़त्राएँ उपस्थित थे।

Leave a Reply