interaction session in delhi public school
Latest News

दिल्ली पब्लिक स्कूल, राँची में कक्षा 11 के छात्रों के साथ बातचीत सत्र का आयोजन

interaction session in delhi public schoolरांची, झारखण्ड । अक्टूबर | 17, 2017 :: दिल्ली पब्लिक स्कूल, राँची में कक्षा ग्प् के छात्रों के साथ बातचीत सत्र का आयोजन
डी.पी.एस. राँची में दिनांक 17 अक्टूबर 2017 को कक्षा 11 के विद्यार्थियों के लिए एक बातचीत सत्र का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो0 डा. एम. के. मिश्रा ( वाइस चान्सलर, बी.आई.टी. मेसरा) ने बच्चों को वैश्विक परिदृश्य को ध्यान में रखकर विभिन्न विश्वविद्यालयों के बारे में विस्तृत जानकारी दी, जिससे बच्चे अपनी रूचि व प्रतिभा के अनुरूप पाठ्यक्रम और विश्वविद्यालय का चयन कर सकें। उन्होंने अपने शैक्षणिक जीवन के अनुभवों को भी बच्चों से साझा करते हुए कहा कि उन्होंने शिक्षा प्राप्ति के दौरान देश और विदेशी विश्वविद्यालयों में भी शिक्षा ग्रहण की। दोनों अनुभव अलग-अलग परन्तु विशिष्ट रहा। उन्होंने एकल विद्यालय की भी विशेष चर्चा करते हुए कहा कि एक कमरे में हीं प्राथमिक विद्यालय एक शिक्षक के सहारे चलता है। विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत विश्वगुरू रहा है और यहाँ उच्च कोटि के विश्वविद्यालय रहे हैं। जहाँ विश्व के अलग-अलग देशों से विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते थे।विद्यालय के प्राचार्य डा. राम सिंह ने बच्चों से अपने शैक्षणिक अनुभव को साझा किया और कहा कि बच्चों को भविष्य में सही विश्वविद्यालय का चुनाव करना चाहिए।
कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थी इस सत्र से अत्यन्त प्रभावित व लाभान्वित हुए। उन्होंने कहा कि भविष्य में विश्वविद्यालय के चयन में यह बातचीत सत्र निःसंदेह मददगार साबित होगा।

Leave a Reply