Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय सिनेमा

मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने की ओर अग्रसर निर्माता निर्देशक लेखक लाल विजय शाहदेव

राची, झारखण्ड  | सितंबर  | 21, 2022 ::  मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने की ओर अग्रसर निर्माता निर्देशक लेखक लाल विजय शाहदेव लगातार सामाजिक मुद्दों और सच्ची घटनाओं पर आधारित फ़िल्मों के निर्माण में लगे हुए हैं.

बिहार की लुप्त होती लोक कला “लौंडा नाच” पर आधारित फ़िल्म “नाच बैजू नाच” का निर्माण हो चुका है जो 23 सितम्बर को दर्शकों के सामने रिलीज़ होगी. इस फ़िल्म में दिनेश लाल यादव (निरहुआ) ने लौंडा नाच करने वाले कलाकार का मुख्य किरदार निभाया है. भोजपुरी भाषा में बनी इस फ़िल्म से भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री को बहुत ज़्यादा उम्मीदें हैं. स्वयं लाल विजय शाहदेव का कहना है की इस फ़िल्म से दर्शक अपने परिवार के साथ फिर से भोजपुरी फ़िल्म से जुड़ेंगे. इस फ़िल्म में भोजपुरी लोक गीतों का भरपूर इश्तेमाल किया गया है जिसका संगीत दिया है चंदन तिवारी और दीपक श्रेष्ठ ने.

हाल ही में इस फ़िल्म का ट्रेलर दिल्ली में रिलीज़ किया गया जिसे दर्शकों का अपार समर्थन मिल रहा है. इस अवसर पर भोजपुरी फ़िल्मों के दिग्गज कलाकार रवि किसन और मनोज तिवारी मौजूद थे जिन्होंने फ़िल्म की बहुत तारीफ़ की.
इस फ़िल्म में कई सारे दिग्गज कलाकारों ने अपने किरदार को जीवंत बना दिया है जिसमें मुख्य रूप से ख़ुशबू शर्मा, प्रगति चौरसिया, दधि पांडेय, नीतू पांडेय, रवि झाँकल, कीयारा कंठेवाल, नीलम पांडेय, उल्हास कुदवा, फूल सिंह, विनोद आनंद, ललित कुमार हैं.

देश के सभी मुख्य क्षेत्रीय भाषाओं पर फ़िल्म बनाएँगे – लाल विजय शाहदेव

लाल विजय शाहदेव ने बताया की उनका लक्ष्य भारत के सभी मुख्य क्षेत्रीय भाषाओं पर फ़िल्म निर्माण कर एक नया कीर्तिमान बनाने का है.
इस पर पिछले कई सालों से तैयारी शुरू हो चुकी है.
हिंदी फ़िल्मों के निर्माण के साथ लाल विजय ने क्षेत्रिय भाषाओं पर फ़िल्म बनाने को लेकर बहुत गम्भीर हैं.
पिछले दो दशक से ज़्यादा समय से मुंबई में काम कर रहे लाल विजय ने बताया की क्षेत्रीय भाषाओं में उन्होंने सबसे पहले अपने प्रदेश झारखंड के नागपुरी भाषा पर “फूलमनिया” नामक फ़िल्म बनाया है जिसे दर्शकों ने काफ़ी सराहा है. यह फ़िल्म झारखंड की ज्वलंत मुद्दे डायन प्रथा पर आधारित थी.

अभी लाल विजय अपनी अगली फ़िल्म की शूटिंग पूरी की है जो अवधि/हिंदी में बन रही है. “नदिया के पार” के बाद दर्शक दूसरी बार इस भाषा में इस फ़िल्म को देख पाएँगे. इस फ़िल्म में खेसारी लाल यादव अहम किरदार में नज़र आने वाले हैं.

Leave a Reply