Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

जनजातीय और क्षेत्रीय कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं :: हेमन्त सोरेन ( मुख्यमंत्री, झारखण्ड )

◆ मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज फेमिना मिस इंडिया -2022 के ग्रैंड फिनाले में झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाली सुश्री रिया तिर्की ने शिष्टाचार मुलाकात की
=======================

◆  मुख्यमंत्री ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में यह मुकाम हासिल करने के लिए सुश्री तिर्की को बधाई दी और सम्मानित किया
==========================

◆ मुख्यमंत्री बोले – झारखंड के प्रतिभावान चित्रकारों के पेंटिग्स को संजोने के लिए बनेगा आर्ट गैलरी
=======================
● झारखंड के कलाकार, कला के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा और प्रदर्शन से हासिल कर रहे नया मुकाम

श्री हेमन्त सोरेन,मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज फेमिना मिस इंडिया -2022 के ग्रैंड फिनाले में झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाली सुश्री रिया तिर्की ने शिष्टाचार मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में यह मुकाम हासिल करने के लिए सुश्री तिर्की को बधाई दी और मोमेंटो एवं अंग वस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि आप झारखंड की पहली आदिवासी बेटी है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा, लगन और मेहनत की बदौलत फेमिना मिस इंडिया -2022 के ग्रैंड फिनाले तक का सफर तय किया है । पूरी प्रतियोगिता में आप का बेहतरीन प्रदर्शन रहा। आपकी इस उपलब्धि पर पूरा झारखंड गौरवान्वित है । आगे आप और बुलंदियों को हासिल करें। इसके लिए ढेरों शुभकामनाएं।।

* जनजातीय और क्षेत्रीय कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के जनजातीय और क्षेत्रीय कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वे अपनी प्रतिभा का लगातार प्रदर्शन करते आ रहे हैं । उन्हें दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिल रहा है। लेकिन, कुछ समस्याओं की वजह से उन्हें बड़े प्लेटफार्म पर अपने को स्थापित करने में दिक्कतें आ रही हैं। सरकार के संज्ञान में ये बातें हैं । अपने कलाकारों को हर तरह से सहयोग करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है । उन्हें आर्थिक सहयोग प्रदान किया जा रहा है, ताकि वे अपने परफॉर्मेंस से राज्य का नाम रोशन कर सकें।

* आर्ट गैलरी बनाने की हो रही तैयारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रतिभावान चित्रकारों की कोई कमी नहीं है । विशेषकर चित्रकारी के प्रति बच्चों में काफी रुझान देखने को मिल रहा है । उनकी खूबसूरत स्केचिंग बरबस ही मन मोह लेती है । उनके द्वारा बनाए गए पेंटिंग्स को संजोने के लिए सरकार आर्ट गैलरी बनाने पर विचार कर रही है ।इतना ही नहीं, इन कलाकारों को आगे बढ़ने में जो भी सहयोग की जरूरत होगी उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा।

* सपोर्ट के लिए मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार

सुश्री तिर्की ने मुख्यमंत्री द्वारा मिले सपोर्ट के लिए आभार जताया। उसने कहा कि मैंने फेमिना मिस इंडिया -2022 के ग्रैंड फिनाले तक के सफर में समर्थन के लिए जो ट्वीट किया था, उसे आपके द्वारा री- ट्वीट करने का नतीजा रहा कि मेरे फॉलोवर्स काफी बढ़ गए। झारखंड समेत पूरे देश का मुझे भरपूर प्यार मिला । उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि वे झारखंड में काम करने की इच्छुक है । अगर वैसा मौका मिलेगा तो वह निश्चित तौर पर इसे निभाने के लिए अपनी को खुशनसीब मानूंगी।

* इस अवसर पर सुश्री रिया तिर्की के परिजन श्री वीरेंद्र कुमार परधिया, श्रीमती संजू परधिया, श्री विजय कुमार परधिया, श्रीमती सरिता परधिया के अलावा डॉक्यूमेंट्री मेकर और झारग्राम के श्री पवन बाड़ा, जुंबा इंस्ट्रक्टर (वियतनाम) के श्री सुजीत तिग्गा, झारखंड ट्राईबल आर्टिस्ट के श्री एस उरांव तथा जोहार ग्रुप एंड खादी वाला के फाउंडर श्री आशीष सत्यव्रत साहू मौजूद थे।

Leave a Reply