Breaking News Latest News कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

अन्‍तरराष्‍ट्रीय संग्रहालय दिवस पर  संत पॉल्‍स कॉलेज में पेंटिग प्रतियोगिता

 

रांची, झारखण्ड  | मई । 18, 2022 :: अन्‍तरराष्‍ट्रीय संग्रहालय दिवस के मौके पर आज संत पॉल्‍स कॉलेज में पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इसका थीम रखा गया था – ‘ ट्रेडिशन एंड कल्‍चर ऑफ झारखंड । इसमें कॉलेज के छात्रों ने झारखंड की सांस्‍कृतिक, सामाजिक, दार्शनिक, भौगोलिक, आर्थिक और राजनैतिक विरासत को संजोने का संदेश अपनी पेंटिग के माध्‍यम से दिया। उन्‍होंने स्‍थानीय सांस्‍कृतिक पहलुओं को लेते हुए राज्‍य के पर्व त्‍योहार, कृषि तकनीक प्रकार, जलवायु की विविध छटाएं और उनसे जुड़ी प्राकृतिक दशाओं, स्‍थानीय लोगों के साहसिक और रोजमर्रा की जिन्‍दगी, नदी नाला पहाड़ और सभ्‍यता संस्‍कृति को अपनी कूची से उकेरते हुए बताया कि राज्‍य इन विरासतों को संग्रहित और संजोना ही युवाओं की बड़ी जिम्‍मेदारी और कर्तव्‍य है ।
प्रतियोगिता दो चरणों की आयोजित की जा रही है। आज प्रतियोगिता का प्रथम चरण था, जबकि दूसरा और अंतिम चरण 21 मई को होगा। प्रथम चरण में डिग्री स्‍तर के बीए बीकॉम, बीएससी, बीबीए और बीसीए से कुल 39 छात्रों ने भाग लिया। इनमें से सभी फैकल्‍टी से तीन –तीन कर कुल 12 छात्रों का चुनाव किया गया, जो शनिवार को होनेवाली प्रतियोगिता के अंतिम प्रतिभागी होंगे ।

प्रतियोगिता के लिए धनंजय कुमार, निदेशक कलाकृति स्‍कूल ऑफ आर्ट, पिंटू दूबे वाइस प्रेसीडेंट प्रेस क्‍लब और आर्टिस्‍ट हर्ष ने निर्णनायक की भूमिका निभायी । कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रिंसिपल डॉ० अनुज कुमार तिग्‍गा, डॉ० प्रो० बिमल कुमार साहू, प्रो० मिताली गुडि़या , प्रो ० सु्ब्रतो दत्‍ता, प्रो० बबिता कुमारी, प्रो० अंशु अंकिता, प्रो० आकाश विनोद रेगन, प्रो० प्रेम कर्ण , अभिषेक साइमन, जॉनसन सारू, अजय पन्‍ना और अन्‍य ने अपना योगदान दिया।

Leave a Reply