Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके लाइफस्टाइल

रांची के युवा एनजीओ द्वारा महिलाओ को सम्मान

रांची, झारखण्ड | मार्च  | 07, 2022 ::  अंतराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन एक अनोखे तरीके से किया गया, जिसमे अनुकरणीय कार्य कर रही महिलाओ के चेहरे को पहचान कर सम्मानित किए गया। यह कार्यक्रम तीन युवा एनजीओ, टीम हेल्प, टीम ग्रीन और एकल युवा के सहयोग से आयोजित किया गया। इस दिन को चिह्नित करने के लिए कार्यक्रम की शुरुआत मोराबादी से बरियातू तक महिला स्कूटी रैली से हुई, जिसमें लगभग 60 महिलाओं ने भाग लिया। 25 समूह वाहन। यह एकता को प्रदर्शित करता है और थीम यानी #BreaktheBias पर जागरूकता पैदा करता है।

कार्यक्रम का उद्घाटन शासकीय B.ed कॉलेज की प्रोफेसर डॉ. प्रिया संकल्प ने किया। इस अवसर पर एकल आंदोलन के संरक्षक श्री श्याम जी गुप्ता भी उपास्थित थे। श्रीमती रेखा जैन जी, श्रीमती सुनीता महेंसरिया जी, श्री उत्सव पराशर जी, श्री मुदित धरणीधरका जी का भी कार्यक्रम मे पूरा सहयोग रहा।

रैली के बाद बरियातू में 78 प्रतिभागियों के साथ एक आंतरिक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें निम्नलिखित डोमेन गुलाबी ऑटो चालकों, नर्सों, यातायात पुलिस, कांस्टेबल, नगर पालिकाओं, स्वयं सहायता, उद्यमियों, सामाजिक ब्लॉगर्स और ब्लड बैंक से 10 महिलाओं को उनके अनुकरणीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया। इसके अलावा 25 बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया। साथ ही, एकल फाउंडेशन रांची और टीम हेल्प रांची के बच्चों ने कार्यक्रम को और अधिक यादगार बनाने के लिए अपने नृत्य प्रदर्शन की प्रस्तुति दी। इस आयोजन के साथ युवा संगठन का लक्ष्य महिलाओं द्वारा किए गए क्षेत्र में प्रयासों को उजागर करना है जिसे अक्सर उपेक्षित किया जाता है और इसका उद्देश्य स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में महिलाओं की ओर अधिक पहल करना और उन्हें वित्तीय स्वतंत्रता के लिए शिक्षित करना है।

 

Leave a Reply