Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

देश में इज ऑफ़ डूइंग बिज़नेस को बढ़ावा देने के लिए LLP के कानून में संसोधन किया गया – सीएस दिवेश गोयल

रांची, झारखण्ड  | मार्च  | 06, 2022 ::  दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया, रांची शाखा के द्वारा ” LLP अमेंडमेंट्स एक्ट – 2021 और सी एस आर – 2 ” विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।  इस सेमिनार में LLP अमेंडमेंट्स एक्ट – 2021 और सी एस आर – 2 पर विस्तार से जानकारी देते हुए नई दिल्ली के विशेषज्ञ सीएस दिवेश गोयल ने कहा की एक कंपनी बनाने की तुलना में एक LLP बनाना आसान है और complaince भी LLP में बहुत कम हैं। LLP में पार्टनर्स के दायित्व भी कम होते है। सरकार ने LLP के द्वारा देश में इज ऑफ़ डूइंग बिज़नेस के बढ़ावा देने हेतु LLP कानूनों में संसोधन कर और भी सरल बनाने की कोशिश की है।

सीएस दिवेश गोयल ने कंपनी एक्ट से सम्बंधित CSR – 2 (कंपनी सोशल रिस्पांसिबिलिटी ) में हुए बदलाव पर जानकारी देते हुए कहा कि अब हर कंपनी जो कंपनी एक्ट के प्रावधान सब-सेक्शन (1) के सेक्शन 135 के अंतरगर्त रजिस्टर्ड हैं उन्हें पिछले वर्ष 2020-21 और इसके बाद के वर्षों के रिपोर्ट में उन्हें फॉर्म CSR – 2 31 मार्च 2022 तक भरना आवश्यक है।  और कंपनी जिस भी एजेंसी के द्वारा CSR का कार्य करवाया है उस एजेंसी को CSR के अधीन रजिस्टर्ड होना आवश्यक है।

इस सेमिनार के आरम्भ में इंस्टिट्यूट के रांची शाखा के अध्यक्ष सीए प्रभात कुमार ने विशेषज्ञ वक्ता और उपस्थित चार्टर्ड एकाउंटेंट्स का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार देश में इज ऑफ़ डूइंग बिज़नेस और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए LLP एक्ट में नित्य बदलाव किया जा रहा है और इसकी जानकारी के लिए आज का सेमिनार काफी महत्वपूर्ण है।  उन्होंने कहा की कोरोना महामारी के कारण अभी तक इस तरह के कार्यक्रम वर्चुअल मोड में किये जा रहे थे और यह काफी दिनों के बाद पहली बार फिजिकल सेमिनार आयोजित हो रही जो हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है।

इस सेमिनार में झारखण्ड से पहली बार सेंट्रल इंडिया रीजनल कौंसिल सदस्य चुने जाने पर सीए मनीषा बियानी को भी रांची शाखा के द्वारा सम्मानित किया गया।

इस सेमिनार का सञ्चालन सी पी इ कमिटी की अध्यक्षा सीए श्रद्धा बागला ने किया और सेमिनार के अंत में रांची शाखा के उपाध्यक्ष सीए पंकज मक्कड़ ने धन्यवाद् ज्ञापन दिया।

Leave a Reply