Breaking News Latest News झारखण्ड

नाबार्ड विभिन्न वित्तीय और विकासात्मक हस्तक्षेपों और पहलों के माध्यम से कृषि और ग्रामीण विकास को बढ़ावा और समर्थन देकर झारखंड राज्य में ग्रामीण समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है : डॉ. जी आर चिंतला

 

रांची, झारखण्ड  | मार्च  | 03, 2022 ::  नाबार्ड के अध्यक्ष डॉ. जी आर चिंतला ने कहा कि नाबार्ड विभिन्न वित्तीय और विकासात्मक हस्तक्षेपों और पहलों के माध्यम से कृषि और ग्रामीण विकास को बढ़ावा और समर्थन देकर झारखंड राज्य में ग्रामीण समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। उक्त बातें उन्होंने झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक (JRGB) के कार्यों की समीक्षा के दौरान कहीं।

समीक्षा बैठक के बाद नाबार्ड के अध्यक्ष डॉ जी आर चिंतला ने SHG सदस्यों, किसानों और FPO के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की। उन्होंने भारतीय प्रकृतिक रॉल एवं गोंद संस्थान (IINRG), रांची परिसर का भी दौरा किया और IINRG, रांची के वैज्ञानिकों के साथ सहक्रियात्मक सहयोग के क्षेत्रों पर परिचर्चा की। उन्होंने ‘झारखंड का बैंकिंग परिदृश्य- मुद्दे और अवसर’ विषय पर बैंकरों के एक कार्यक्रम में भाग लिया और बैंकरों को समाज के जरूरतमंद और कमजोर वर्गों को कृषि ऋण देने में सक्रिय भूमिका निभाने की सलाह दी।

कार्यक्रम के उपरांत नाबार्ड के अध्यक्ष डॉ. जी आर चिंतला ने पुंदाग, रांची में नाबार्ड के नए कार्यालय सह आवास परिसर की आधारशिला भी रखी। कल वह क्षेत्र में विकास परियोजनाओं की देखरेख के लिए सरायकेला खरसावां और पूर्वी सिंहभूम जिलों के दौरे पर होंगे।

Leave a Reply