Breaking News Latest News झारखण्ड सिनेमा

बगोदर आगमन पर निर्देशक प्रभात राज व निर्मात्री शबनम राज का स्वागत

गिरिडीह, झारखंड | फरवरी  | 06, 2022 ::  झॉलीवुड फ़िल्म निर्मात्री शबनम राज व निर्देशक प्रभात राज के औरा बगोदर आगमन पर क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया।प्रभात राज फ़िल्म और वेब सीरीज निर्माण की योजना में हैं।जो डिजिटल मंच पर रिलीज किया जाएगा।गिरिडीह में कलाकारों के साथ इन्होंने सामान्य भेंट वार्ता की एवं आस-पास के लॉकेशन को भी देखा।मूलतः प्रभात राज व शबनम राज राँची में रहते हैं।लेकिन,भविष्य की योजनाओं को देखते हुए राँची,हजारीबाग व गिरिडीह का भ्रमण किया।
प्रभात राज ने इससे पूर्व एक भोजपुरी फिल्म -“करमवां के लिखल केहू ना मिटाई” , 3 हिंदी धारावाहिक ,7 टेली फिल्म एवं 22 वृतचित्रों का निर्माण कर चुके हैं। जिसका प्रसारण दूरदर्शन पर सफल पूर्वक किया जा चुका है। ये अपनी टीवी सीरियल -“कहानी किस्मत की” डिजिटली भी यूट्यूब पर रिलीज कर रहे हैं।उन्होंने बताया कि वे झारखंड के कलाकारों को लेकर हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में काम करेंगे।हालाँकि इनकी फिल्मों और वेब सीरीज -” अपराधी कौन ” में लोकप्रिय व चर्चित बॉलीवुड के कलाकार क्रमश देवेश खान,अली खान, हेमंत बिर्जे,पंकज त्रिपाठी,अहसान कुरेशी, रघुवीर यादव, प्रिया राजपूत, संजय मिश्रा,राजेश जैस इत्यादि भी नजर आयेंगे।
जबकि,निर्मात्री शबनम राज का कहना हैं झारखंड सरकार को फ़िल्म निर्माता निर्देशक व कलाकारों के हित में पहल करने की जरूरत हैं।निर्माताओं को फ़िल्म अनुदान मिलें और झारखंड के सिनेमाघरों में भी स्थान मिलें।करोड़ों का बजट सरकार बनाती हैं।लेकिन,जिसका लाभ क्षेत्रीय निर्माता निर्देशकों व कलाकारों को नहीं मिलता हैं।
सम्मान करने वाले कलाकारों में खोरठा गायक उमेश दीवाना,अभिनेता विजय पंडित,नरेश कुमार व अन्य लोग मौजूद थे।क्षेत्रीय कलाकारों का कहना हैं कि प्रभात राज और शबनम राज जैसे निर्माता निर्देशकों के आगें आने से काम मिलने की संभावनाएं बढ़ती हैं और कलाकारों का उत्साह भी बढ़ता हैं।

Leave a Reply