Birth anniversary of shahid jagdev prasad
Breaking News Latest News झारखण्ड

राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा द्वारा मनाई गई शहीद जगदेव प्रसाद की जयंती

Birth anniversary of shahid jagdev prasadरांची , झारखण्ड | फरवरी | 02, 2020 :: राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के तत्वाधान में हरमू स्थित आशीर्वाद भवन में बिहार लेलिन शहीद जगदेव प्रसाद की जयंती सह प्रदेश कमेटी की बैठक का प्रारंभ प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने शहीद जगदेव प्रसाद की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके किया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने कहा ओबीसी समाज का कल्याण शहीद जगदेव प्रसाद के द्वारा बताए गए रास्ते पर चलकर ही होगा। उन्होंने 1970 के दरमियान जो मांग की थी वह बाते पूर्व की सरकारों ने मतदाता पहचान पत्र आठवीं तक शिक्षा मुफ्त आदि कुछ वर्ष पूर्व पूरी की गई।

प्रदेश कमेटी बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि महागठबंधन की सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्हें राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा शुभकामनाएं देगी।

केंद्र सरकार द्वारा जनगणना कराई जा रही है जिसे जाति आधारित जनगणना कराने के लिए सरकार पर दबाव देने के लिए एक धरना देने का निर्णय लिया गया है। गुप्ता ने कहा जाति आधारित जनगणना नहीं होने से ओबीसी समुदाय का विकास थम गया है क्योंकि पिछले बजट में केंद्र सरकार ने ओबीसी समुदाय जिसकी आबादी 52% है उसके डेवलपमेंट के लिए मात्र जीरो(.67 )अर्थात 1%से भी कम रकम का प्रावधान किया था यही अगर ओबीसी समुदाय की गिनती हो गई होती तो जनसंख्या के आधार पर लगभग 52% डेवलपमेंट के लिए बजट में रकम का प्रावधान किया गया होता। यह ओबीसी समुदाय का सबसे बड़ा घाटा है और पीछे धकेलने का जो सिलसिला 1947ई के बाद सरकारो से लेकर आज तक वह सिलसिला जारी है ।

इस मौके पर प्रदेश महासचिव मोहम्मद अल्तमस प्रदेश संगठन सचिव शत्रुघ्न राय छात्र मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष नवीन साहू प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्र राज आनंद डीएन महतो प्रताप कुमार कुशवाहा बबलू कुमार गुप्ता विनय कुमार चंद्रवंशी आरबी सहाय दिनेश्वर प्रसाद बीरेंद्र प्रसाद साहु विजय कुमार मुकेश कुमार अजय कुमार सुरेश राय,वीरेन्द्र कुशवाहा सहित कई लोग उपस्थित थे ।

धन्यवाद ज्ञापन विनय कुमार चंद्रवंशी ने किया।

Leave a Reply