Latest News कैंपस झारखण्ड

दिल्ली पब्लिक स्कूल, राँची ने मनाया कारगिल दिवस

रांची, झारखण्ड । जुलाई | 29, 2017 :: दिल्ली पब्लिक स्कूल, राँची के प्रांगण में कक्षा दो के विद्यार्थियों ने कारगिल विजय दिवस को समर्पित एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर नाटक एवं भक्ति-गीत के द्वारा नन्हें बच्चों ने कारगिल के शहीद जवानों को श्रद्धांजली दी। ‘‘सोल्जर शब्द हमें एक निःस्वार्थ भावना प्रदान करता है’’ विषय पर बच्चों ने अपने संक्षिप्त भाषण से सभा में मौजूद सभी अभिभावकों को दंग कर दिया।
देशभक्ति से भरे इस समारोह के अंत में बच्चों ने ’’कंधे से मिलते हैं कंधे’’ गीत गाया जिससे सुनकर सभी अभिभावकों ने खड़े होकर बच्चों का अभिवादन किया।
इस अवसर पर उपस्थित विद्यालय के प्राचार्य डा. राम सिंह ने भारतीय सेना के शहीदों को अर्पित इस अदभुत कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए सभी बच्चों को बधाई दी और कहा कि इन छोटे-छोटे बच्चों में देशभक्ति की भावना देख कर काफी गर्व महसूस होता है और मुझे यह यकीन है कि हमारे देश का भविष्य इन बच्चों के हाथ में सुरक्षित रहेगा।
अपने नन्हें बच्चों के द्वारा दिखाए गए इस कार्यक्रम में उनके अंदर झलक रहे देशभक्ति को देख अभिभावक अत्याधिक खुश एवं भावुक दिखे।

साथ हीं कक्षा एक के विद्यार्थियों ने मानसून के स्वागत मंे मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें बच्चों ने मानसून की समयावधि एवं इस मौसम में बिमारियों से बचने के लिए बरते जाने वाली सावधानियों को एक मनोरंजक तरीके से दर्शाया।

One thought on “दिल्ली पब्लिक स्कूल, राँची ने मनाया कारगिल दिवस

Leave a Reply