Oxford
Latest News कैंपस झारखण्ड

आॅक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, राँची में पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Oxfordरांची, झारखण्ड । मई  | 10, 2017 :: आॅक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में भारतीय सूचना एवं प्रौद्यागिकी मंत्रालय एवं लोक कल्याण संस्थान, राँची द्वारा आयोजित पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम के तहत पापेट षो के माध्यम से इलेक्ट्राॅनिक कचड़़ा के द्वारा होने वाले दुश्प्रभावों के बारे में छात्र- छात्राओं को बताया गया। लोक कल्याण संस्थान के सदस्य  नंद कुमार एवं सुश्री पिंकी के द्वारा छात्र- छात्राओं को बताया गया कि हम अपने आस-पास इलेक्ट्राॅनिक कचड़े़ को जमा न होने दें। अपने आस-पास फैले हुए इलेक्ट्राॅनिक कचड़़े को सही तरीके से कैसे नश्ट किया जाय, इस पर उन्होंने जोर दिया। उन्होंने इससे होने वाले बीमारियों एवं कुप्रभावों के बारे में बताया।

विद्यालय के प्राचार्य  सूरज शर्मा ने लोक कल्याण संस्थान, राँची से आये हुए सदस्यों को इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए धन्यवाद कहा। उन्होने इस तरह के समस्याओं को वर्तमान समय की ज्वलंत समस्या कहा । उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से अपने जीवन में बदलाव लाने की कोशिश करनी चाहिए। विद्यालय के प्राचार्य सूरज शर्मा ने नंद कुमार को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय के वरीय शिक्षक के.आर.झा एवं शिक्षिका श्रीमती सुशमा प्रसाद ने अपने विचार वयक्त करते हुए इस कार्यक्रम को बहुत ही रोचक, उपयोगी एवं प्रेरणादायी बताया। साथ ही कई विद्यार्थियों ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए इस कार्यक्रम को सराहनीय बताया।

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य ने विद्यालय में कार्यरत चतुर्थ वर्गीय कर्मियों द्वारा विद्यालय परिसर को स्वच्छ बनाये रखने एवं उनकी निश्ठा तथा अथक प्रयास के लिए भूरि-भूरि प्रषंसा की। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को विद्यालय परिसर को स्वच्छ रखने का सुझाव दिया। इस अवसर पर समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *