DPS
कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय

दिल्ली पब्लिक स्कूल राँची : बस्ते आज दूर रहेंगें

DPSरांची, झारखण्ड । मई  | 06, 2017 :: दिल्ली पब्लिक स्कूल राँची में छाई मस्ती की बहार। जहाँ एक तरफ चारों ओर धूप और गर्मी से सारा शहर परेशान है तो दूसरी ओर इस चिलचिलाती गर्मी में भी डी.पी.एस. राँची के कक्षा प्रेप से कक्षा दो तक के बच्च्े स्कूल आने के लिए उत्साहित है। आज वह सभी बच्चे केवल यही गा रहे हैं।

 

बस्ते आज दूर रहेंगें।

हम मिलकर अपने दोस्तों के संग

नाचेंगे खेलेंगे कूदेंगे।।

 

गर्मी के मौसम को आनदोत्सव में बदल दिया गया है। आनंदोत्सव का शुभारम्भ करते हुए विद्यालय के प्राचार्य डा. राम सिंह ने कहा कि पढ़ाई तथा अलग-अलग जानकारियाँ तभी हमारे जीवन में आसानी से प्रभाव डालती है जब हम उन्हें किसी नए ढंग से करने का प्रयास करें और उसके लिए वातावरण को भी उसी प्रकार तैयार करें। डी.पी.एस राँची हमेशा से अपने में मिसाल कायम करता है जिसे आगे लोग अनुसरण करते हैं। उसी तरह इस आनंदोत्सव का आयोजन करके रोज-रोज की भागदौड़ से कुछ अलग करने की सुखद शुरूवात है।

 

बच्चों में चारांे तरफ उत्साह का माहौल है कहीं जादूगर बच्चों को अपने जादू से आवाक किए हुए है तो कहीं और बच्चे अपने हाथों और पैरों का जादू चित्रकारी एवं नृत्य प्रतियोगिता में भाग लेकर कर रहे हैं। गर्मी में टीप-टीप बारिश का मज़ा लेते त्ंपद क्ंदबम में बच्चों की मस्ती का तो ठिकाना ही नहीं है। मिक्की माउस पर लड़कते कुदते बच्चे उत्साह से भरे जा रहे थे। ज्तंउचवसपदम के उपर कूद कर आसमान को छू लेगंे ऐसा प्रतीत हो रहा था। टैटू बनवाकर ैमसपिम खिंचवाने का तो मज़्ाा देखते हीं बन रहा था और ऊपर से मीठी कैण्डी के साथ पाॅपकोर्न खाते चारों ओर मौज मस्ती करते हुए बच्चे शाम सात बजे तक भी घर जाने के लिए तैयार नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *