Breaking News Latest News कैंपस खेल झारखण्ड राष्ट्रीय

ऑनलाइन नेशनल वुशु चैंपियनशिप 15 मई से : किरण रिजिजू, होंगे मुख्य अतिथि

रांची, झारखण्ड | मई | 14, 2020 :: वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में ऑनलाइन नेशनल वुशु चैंपियनशिप कल से प्रारंभ हो रही है जिस का उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि किरण रिजिजू, माननीय खेल मंत्री भारत सरकार होंगे और विशिष्ट अतिथि डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ,प्रेसिडेंट इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन एवम अन्य विशिष्ट अतिथि रवि मित्तल(आई ए एस) सेक्रेट्री , युवा मामले एवम खेल विभाग भारत सरकार होंगे।
इस दौरान सेक्रेटरी जेनेरल इंटरनेशनल वुशु फेडरेशन मिस्टर झांग क्विपिंग की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।
इसकी जानकारी देते हुए बूसू फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा ने बताया कि पूरे दुनिया मे वुशु इंडिया के द्वारा लॉकडाउन पीरियड में किये जा रहे प्रयासों की काफी सराहना हुई है
जिसका सुखद परिणाम है सेक्रेटरी जेनरल इंटरनेशनल वुशु फेडरेशन की भारत के इस कार्यक्रम में उपस्थिति जिससे निश्चित रूप से हमे और भारतवर्ष के खिलाड़ियों को असीमित ऊर्जा मिलेगी।
इस प्रतियोगिता के आयोजन सम्बन्धित सभी आवश्यक तैयारियों को लेकर आयोजित वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया की विशेष बैठक में प्रेसिडेंट भूपेंद्र सिंह बाजवा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारत के विभिन्न 31 इकाइयों के ताक़रीबन 700 खिलाड़ी भाग लेंगे ।
उन्होने बताया कि इसके लिए तकनीकी समिति गठित कर ली गयी है और आज उनकी जुम ऐप्प के माध्यम से बैठक आयोजित की गई जिसमें उन्होने प्रतियोगिता आयोजन के तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की ।
श्री बाजवा ने बताया कि इस प्रतियोगिता से संबंधित सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है और माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशा निर्देश के अनुसार इस प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिग का पूर्ण रूप से पालन करेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घटान समारोह अपराह्न 5 बजे किया जाएगा।
इस समारोह के दौरान पूरे भारत के विभिन्न राज्यो में आयोजित ऑनलाइन वुशु प्रतियोगिता की वीडियो के माध्यम से जानकारी दी जाएगी और भारत के
असम ,
अरुणाचल प्रदेश,
राजस्थान,
उत्तर प्रदेश,
मध्य प्रदेश,
महाराष्ट्र,
पंजाब,
मणिपुर एवम
पश्चिम बंगाल
के इकाइयों सहित भारतीय खेल प्राधिकरण एवम विभिन्न विभागों के बेहतरीन एवम चुनिंदा खिलाड़ियों के द्वारा डेमोंस्ट्रेशन भी किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान प्रतिदिन आयोजित समारोह में विभिन्न राज्यो के आमंत्रित अतिथि अपने विचारों से खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करेंगे।
आज की इस बैठक में वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया जितेंद्र सिंह बाजवा- सचिव, वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया सहित सुहेल अहमद -सी ई ओ,शिवेंद्र दुबे- कोषाध्यक्ष, कुलदीप हांडू ,शम्भू सेठ ,श्रीमती सारिका मनोज गुप्ता प्रदुमन बेरा आदि मौजूद थे।
इस मीटिंग में झारखंड से चंचल भट्टाचार्य एवम शैलेन्द्र दुबे ने भाग लिया।
प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के अवसर पर डांस इंडिया डांस के विजेता और वुशु इंडिया के ब्रांड एंबेसडर कोलकाता के आलोक भी अपना डांस का प्रदर्शन करेंगे

Leave a Reply